India
  • search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

राष्ट्रपति चुनाव: द्रौपदी मुर्मू को जीत दिलाने के लिए ओडिशा कांग्रेस से भी समर्थन मांगेगी बीजेडी

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 29 जून: राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को चुनाव होना है। सत्ताधारी एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा ने नामांकन कर दिया है। नामांकन प्रक्रिया के बाद एनडीए और विपक्ष अपने-अपने पक्ष में पार्टियों का समर्थन हासिल करने में जुट गए है। राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को बीजेडी (बीजु जनता दल) ने अपना समर्थन दे दिया है। इतना ही नहीं, द्रौपदी मुर्मू को जीत दिलाने के लिए बीजेडी ओडिशा कांग्रेस से भी समर्थन मांगेगी। ऐसा दावा ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने किया था।

Presidential election: BJD Odisha Congress Draupadi Murmu

सीएम नवीन पटनायक के इस दावे के बाद बीजेडी ने कांग्रेस के नौ विधायकों और ओडिशा विधानसभा के एकमात्र सीपीएम सदस्य से संपर्क करने का फैसला किया है। इसे कैसे किया जाए, इसकी रूपरेखा अभी तय नहीं हुई है। हालांकि यह स्पष्ट है कि इस संबंध में कोई भी कदम मुख्यमंत्री के 30 जून को विदेश दौरे से लौटने के बाद ही शुरू किया जाएगा।तो वहीं, बीजु जनता दल राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के प्रचार से पहले जमीनी कार्य करेगी, ताकि प्रक्रिया सुचारू रूप से पूरी हो सके।

ये भी पढ़ें:- राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी AIMIM, ओवैसी ने किया ऐलानये भी पढ़ें:- राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी AIMIM, ओवैसी ने किया ऐलान

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष में होने के बाद भी बीजेडी, वाईएसआर कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिया है।

Comments
English summary
Presidential election: BJD Odisha Congress Draupadi Murmu
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X