• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेडिकल कॉलेज और अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाने के लिए ओडिशा सरकार ने केंद्र को लिखा खत

|

भुवनेश्‍वर। ओडिशा सरकार ने मेडिकल कॉलेजों, अस्‍पतालों और जिला मुख्यालय अस्पताल में ऑक्‍सीजन प्‍लांट की स्‍थापना के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखकर प्रस्‍ताव भेजा है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) पीके महापात्र ने भारत सरकार के निदेशक MoHUA, रवि कुमार अरोड़ा को पत्र में लिखा है। इस पत्र में उन्‍होंने कहा है कि राज्य सरकार उन संस्थानों में मेडिकल गैस पाइपलाइन सिस्टम (MGPS) का प्रावधान करेगी और इसका निर्माण करेगी जहां यह वर्तमान में उपलब्‍ध नहीं हैं।

मेडिकल कॉलेज और अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाने के लिए ओडिशा सरकार ने केंद्र को लिखा खत

आपको बता दें कि अब मेडिकल ऑक्सीजन और उसके कंटेनरों का विनिर्माण और रिफिलिंग ओडिशा औद्योगिक नीति संकल्प (IPR) -2015 की प्राथमिकता सूची में शामिल किया जाएगा। जिससे राज्य को काफी लाभ मिलने की उम्मीद है।

ओडिशा सरकार अब राज्य में चिकित्सा ऑक्सीजन के उत्पादन को प्रोत्साहित करेगी। साथ ही चिकित्सा ऑक्सीजन और इसके कंटेनरों के विनिर्माण के लिए विभिन्न लाभों की पेशकश करेगी। यह कदम कोविड -19 से लड़ने के लिए राज्य की तैयारियों का हिस्सा है। आईपीआर -2015 में संशोधन के संबंध में एक प्रस्ताव को सोमवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी।

दिल्ली: सत्येंद्र जैन बोले- वैक्सीन के लिए राज्यों को नहीं, केंद्र सरकार को जारी करना चाहिए ग्लोबल टेंडरदिल्ली: सत्येंद्र जैन बोले- वैक्सीन के लिए राज्यों को नहीं, केंद्र सरकार को जारी करना चाहिए ग्लोबल टेंडर

English summary
Odisha Writes To Centre For Installation Of Oxygen PSA Plant at MCHs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X