• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा में अगले 2-3 साल के अंदर कैंसर केयर के लिए होंगी आधुनिक सुविधाएं- नवीन पटनायक

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जुलाई 15। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ओडिशा को अगले 2-3 साल में कैंसर केयर का हब बनाना चाहते हैं। गुरुवार को उन्होंने आचार्य हरिहर पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर में MRI और CT स्कैन की सेवाओं का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम ओडिशा को अगले 2-3 साल में कैंसर केयर के क्षेत्र में सबसे आगे देखते हैं। सीएम ने कहा कि इसके लिए ओडिशा को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा।

Naveen patnaik

इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य के कैंसर रोगियों को अब इलाज के लिए अन्य शहरों की यात्रा करने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि राज्य सरकार ओडिशा के भीतर आधुनिक सुविधाएं स्थापित कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि AHPGIC में मौजूदा सुविधाओं को उन्नत और विस्तारित किया जा रहा है ताकि इसे देश में एक प्रमुख कैंसर उपचार सुविधा केंद्र बनाया जा सके।

नवीन पटनायक ने कहा कि हम रेडियोथेरेपी यूनिट के अलावा कीमोथेरेपी पर भी ध्यान देंगे। सीएम ने कहा कि हम राज्य के विभिन्न जिलों में नए लोगों के लिए बेहतर कैंसर केयर सेंटर के निर्माण पर ध्यान दे रहे हैं, जिसमें मरीजों का इलाज हो सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कैंसर रोगियों को एमआरआई और सीटी स्कैन सेवाओं का लाभ उठाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है लेकिन अब यह सेवाएं राज्य सरकार की 'निदान' योजना के तहत मरीजों को नि:शुल्क उपलब्ध होंगी।

ये भी पढ़ें: ओडिशा की केंद्र से प्राइवेट अस्पतालों का वैक्सीन कोटा घटाकर 5 फीसदी करने की मांगये भी पढ़ें: ओडिशा की केंद्र से प्राइवेट अस्पतालों का वैक्सीन कोटा घटाकर 5 फीसदी करने की मांग

English summary
Odisha will have modern facilities for cancer care within next 2-3 years, says cm Naveen patnaik
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X