• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

HIV के साथ जी रहे लोगों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाएगी ओडिशा सरकार

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जून 18। कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी के बीच ओडिशा में टीकाकरण अभियान भी चल रहा है। राज्य सरकार की यही कोशिश है कि अधिक से अधिक लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाई जाए। नेशनल एड्स कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन (NACO) की सलाह पर ओडिशा सरकार ने HIV संक्रमण के साथ जी रहे लोगों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता देने का फैसला किया है। एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (स्वास्थ्य) पीके महापात्र ने इस संबंध में सभी कलेक्टरों, नगर आयुक्तों और सीडीएम व पीएचओ को पत्र कर निर्देश दे दिए हैं।

HIV

पीके महापात्रा ने अपने पत्र में लिखा है कि भारत सरकार के संगठन NACO ने सलाह दी थी कि HIV के साथ जी रहे लोगों को कोरोना से बचाने के लिए वैक्सीन लेनी होगी और ऐसे लोगों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जाएगी। पत्र में महामात्रा ने लिखा है कि वैक्सीन लेने से ऐसे लोग खुद को और अपने परिवार और दोस्तों को भी संक्रमण से मुक्त रख पाएंगे। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोगों से अनुरोध है कि जल्द से जल्द पास कोविड टीकाकरण केंद्र पर जाकर वैक्सीन लगवाएं। उन लोगों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: ओडिशा: कोरोना काल में भी गरीब लोगों का पेट भरते रहे आहार केंद्र, 2015 से लगातार दे रहें हैं सेवाये भी पढ़ें: ओडिशा: कोरोना काल में भी गरीब लोगों का पेट भरते रहे आहार केंद्र, 2015 से लगातार दे रहें हैं सेवा

English summary
Odisha To get priority Covid Vaccination Of People Living With HIV
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X