• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Video: 'जवाद' के प्रभाव में ओडिशा के पुरी में भारी बारिश, तेज हवाओं के साथ समुद्र में ऊंची लहरें

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 05 दिसंबर: ओडिशा के जिले पुरी में चक्रवात जवाद के आने की संभावना से पहले बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही हैं। साइक्लोन 'जवाद' के चलते राज्य में रेड अलर्ट( Red Alert) जारी है। इससे पहले मौसम विज्ञान के भुवनेश्वर केंद्र ने बताया था कि अगले तीन घंटों में राज्य के गंजम, पुरी, खोरदा, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, कटक जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की या भारी बारिश होने की संभावना जताई थी।

Cyclone Jawad
    Cyclone Jawad: कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान जवाद, Odisha के Puri में भारी बारिश | वनइंडिया हिंदी

    धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा 'जवाद'

    हालांकि बंगाल की खाड़ी में बना 'जवाद' अब धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात फिलहाल 3 से 4 किमी प्रतिघंटे की गति से दौड़ रहा है। ऐसे में तट से तूफान के टकराने के बाद किसी तरह से ज्यादा नुकसान की आशंका नहीं है। इधर, चक्रवात के चलते पुरी में झमाझम बारिश का दौर शुरू है। तूफान के कमजोर पड़ने से किसी तरह के नुकसान की आशंका कम है, फिर भी आईएमडी ने तूफन को लेकर अलर्ट जारी किया है।

    कमजोर होकर चक्रवात पश्चिम बंगाल की ओर जाएगा

    इधर, पुरी के तटीय क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं। मौसम विभाग ने ओडिशा में च्रकवात की स्थिति को लेकर बताया था कि आज दोपहर पुरी के पास पहुंचेगा और तब डीप डिप्रेशन होनी की संभावना है। उसके बाद और कमजोर होकर चक्रवात उत्तर-उत्तर पूर्वी की ओर बढ़कर पश्चिम बंगाल की ओर जाएगा।

    पश्चिम बंगाल पर भी चक्रवात जवाद का खतरा, राज्य सरकार ने 11 हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचायापश्चिम बंगाल पर भी चक्रवात जवाद का खतरा, राज्य सरकार ने 11 हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

    दीघा में NDRF तैनात

    इससे पहले यानी शनिवार (04 दिसंबर) को ओडिशा सहित आंध्र प्रदेश और बंगाल के तटवर्ती इलाकों में दिनभर रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहा। वहीं रविवार को पश्चिम बंगाल में NDRF की टीम दीघा में पेट्रोलिंग कर रही है। NDRF अधिकारी ने बताया कि हम सुबह से यहां पेट्रोलिंग कर रहे हैं। यहां 23 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है, हल्की बारिश हो रही है। हम सभी को बता रहे हैं कि डरने की जरूरत नहीं आप सुरक्षित जोन में रहें।

    Comments
    English summary
    Odisha's Puri receives heavy rainfall under influence of Cyclone Jawad
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X