• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा योजना बोर्ड का पुरी प्रशासन को निर्देश, प्राकृतिक आपदा के नुकसान को कम करने के लिए बनाएं योजना

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जून 01: ओडिशा राज्य योजना बोर्ड ने पुरी प्रशासन को तटीय जिले में प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नुकसान को कम करने के लिए एक दीर्घकालिक योजना तैयार करने का निर्देश दिया है। बोर्ड के उपाध्यक्ष संजय कुमार दासबर्मा ने बैठक में जिला प्रशासन को आपदा प्रबंधन के लिए एक दीर्घकालिक मास्टर प्लान पेश करने और इसे जल्द से जल्द राज्य सरकार को प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

Odisha Planning Board

इंजीनियरों और अन्य अधिकारियों को संबोधित करते हुए दासबर्मा ने कहा कि पुरी पिछले दो दशकों से चक्रवात और बाढ़ के प्रकोप का सामना कर रहा है और अस्टारंगा से कृष्णप्रसाद तक घनी आबादी वाली 160 किलोमीटर लंबी तटरेखा अक्सर सबसे अधिक प्रभावित होती है।

उन्होंने कहा कि समुद्र और नदियों के पास के गांवों के चारों ओर ऊंची-ऊंची बाढ़ प्रतिरोधी 'घेरीबंद' या सुरक्षा दीवार बनाई जानी चाहिए। इसके अलावा किसी भी व्यवधान को रोकने के लिए कई आश्रयों और चक्रवात प्रतिरोधी बिजली आपूर्ति नेटवर्क को सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

समुद्री लहरों और कटाव को रोकने के लिए ओडिशा में बनेगा 380 किमी लंबा तटबंध, 1944 करोड़ होंगे खर्चसमुद्री लहरों और कटाव को रोकने के लिए ओडिशा में बनेगा 380 किमी लंबा तटबंध, 1944 करोड़ होंगे खर्च

संजय कुमार दासबर्मा ने कहा कि महानदी डेल्टा क्षेत्र में बाढ़ का 60 प्रतिशत पानी जिले की छह नदियों के माध्यम से समुद्र में मिल जाता है, इसलिए तटबंधों को बाढ़ प्रूफ बनाना महत्वपूर्ण है। बैठक में कलेक्टर समर्थ वर्मा सहित अन्य जिला अधिकारी भी मौजूद थे।

English summary
Odisha Planning Board on Puri admin for long term Plan natural disaster
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X