India
  • search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कोरोना को लेकर ओडिशा में अलर्ट, बीमारी वाले सभी मरीजों की टेस्टिंग के निर्देश

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 11 जून। स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक बिजय कुमार महापात्र ने कहा, "इससे हमें मामलों में संभावित उछाल का पता लगाने में मदद मिलेगी।"

Coronavirus

शुक्रवार को राजधानी भुवनेश्वर में 11 लोगों समेत राज्य में 20 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। पिछले एक सप्ताह से सक्रिय मामलों की संख्या धीरे-धीरे लेकिन लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को 125 हो गए जो 3 जून को 67 थे।

महापात्र ने कहा कि अभी तक राज्य में लगातार वृद्धि की प्रवृत्ति नहीं है। हालांकि कुछ इलाकों में नए संक्रमण के कारण कोविड के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं लेकिन अधिकांश मामले हल्के होते हैं और अधिकांश कोविड रोगियों को अस्पताल में भर्ती नहीं कराना पड़ा है। उन्होंने कहा चूंकि देश के कुछ अन्य हिस्सों में मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए राज्य सरकार अतिरिक्त सतर्क है और संभावित संक्रमणों का पता लगाने के लिए रोजाना टेस्ट बढ़ाएगी।

समीक्षा बैठक में सुझाव

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर के शर्मा की अध्यक्षता में वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों की गुरुवार को बैठक की गई जिसमें स्थिति की समीक्षा की गई और परीक्षण में वृद्धि का सुझाव दिया गया था।

निदेशक (सार्वजनिक स्वास्थ्य) निरंजन मिश्रा ने कहा कि राज्य वर्तमान में प्रति दिन लगभग 10,000 परीक्षण कर रहा है। उन्होंने कहा इसे पहले बढ़ाकर 15,000 किया जाएगा। यदि मामले और बढ़ते हैं, तो प्रति दिन परीक्षणों की संख्या 20,000 हो जाएगी।

जिला प्रशासन को दवाओं का उचित स्टॉक, त्वरित प्रतिक्रिया दल और अन्य रसद तैयार रखने के लिए आकस्मिक योजना बनाने के लिए कहा गया है। आईएलआई और एसएआरआई मामलों के किसी भी समूह का पता चलने पर, उन इलाकों में व्यापक परीक्षण किया जाएगा। हालांकि फिलहाल ऐसी कोई स्थिति नहीं है।

ओडिश सरकार की नई पहल, अंगदान करने वाले शख्स के परिजन को मिलेंगे 5 लाख रुपयेओडिश सरकार की नई पहल, अंगदान करने वाले शख्स के परिजन को मिलेंगे 5 लाख रुपये

Comments
English summary
odisha on covid alert start testing all with fever
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X