• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: जानिए क्या है 'मो कॉलेज' अभियान, कैसे करेगा ये काम

|

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 'मो स्कूल' अभियान की तरह एक 'मो कॉलेज' अभियान की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री ने रविवार को इस अभियान की शुरुआत की। इस कैंपेन के तहत दुनिया भर में रह रहे ओडिशा के पूर्व छात्रों से आह्वान किया गया है कि वे अपनी मातृभूमि के अपने संस्थानों के पुनर्निर्माण में एक सहयोगी शक्ति बनें। इसके लिए सीएम ने वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक वेब पोर्टल भी लॉन्च किया।

School Children

'मो स्कूल' की तरह 'मो कॉलेज' को भी मिलेगा अच्छा रिस्पॉन्स

उद्घाटन कार्यक्रम में नवीन पटनायक ने कहा कि ओडिशा सरकार लगातार उच्च शिक्षा के ढांचे और कामकाज को बढ़ाने के लिए जरूरी कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ पूर्व छात्रों को भी मिलकर इस पहल में हमारा सहयोग करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें आशा है कि उच्च शिक्षा संस्थानों के लिए 'मो कॉलेज' को वही प्रतिक्रिया मिलेगी जैसा कि 'मो स्कूल' को मिली थी।

नवीन पटनायक ने कहा, "यह अभियान भावनात्मक रूप से निवेशित मंच है, जो ओडिशा के कॉलेजों में पढ़ने वाले पूर्व छात्रों को फिर से जोड़ रहा है। हमारे कॉलेज के दिनों के अनमोल यादों में वापस जाने से ज्यादा अच्छी बात कुछ भी नहीं है।"

ये भी पढ़ें: आहार केंद्रों के संचालन के लिए ओडिशा सरकार ने महिला स्वयं सहायता समूहों के साथ किया समझौताये भी पढ़ें: आहार केंद्रों के संचालन के लिए ओडिशा सरकार ने महिला स्वयं सहायता समूहों के साथ किया समझौता

English summary
Odisha: Naveen Patnaik launches 'Mo College' campaign on the lines of 'Mo School'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X