• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: कलिंगा स्टेडियम करेगा पहली जूनियर और सब जूनियर महिला अकादमी नेशनल चैंपियनशिप की मेजबानी

|

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में कलिंगा हॉकी स्टेडियम 17 मार्च को पहली हॉकी इंडिया जूनियर और सब जूनियर महिला अकादमी नेशनल चैम्पियनशिप 2021 की मेजबानी करेगा। पहली हॉकी इंडिया जूनियर महिला अकादमी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 का आयोजन 17 से 26 मार्च तक होगा, जबकि सब जूनियर महिला अकादमी नेशनल चैम्पियनशिप 2021 का आयोजन 17 से 25 मार्च तक किया जाएगा।

Odisha hockey

आपको बता दें कि कलिंगा का हॉकी स्टेडियम 2018 में पुरुष विश्व कप और FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर मैचों की मेजबानी कर चुका है। यही वजह है कि ओडिशा सरकार ने हॉकी इंडिया जूनियर महिला अकादमी नेशनल चैम्पियनशिप को कलिंगा के हॉकी स्टेडियम में कराने का फैसला लिया है।

कलिंग हॉकी स्टेडियम ने 2018 में हॉकी पुरुष विश्व कप और 2019 में एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर जैसी कई बड़ी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की मेजबानी की है। इसलिए, यह पहली हॉकी इंडिया जूनियर महिला अकादमी नेशनल चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों के लिए एक शानदार अवसर होगा। 2021 और 1 हॉकी इंडिया सब जूनियर महिला अकादमी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 एक ऐतिहासिक स्टेडियम में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए।

आपको बता दें कि पहली हॉकी इंडिया जूनियर महिला अकादमी नेशनल चैंपियनशिप के पूल मैच 6 दिन चलेंगे। 23 मार्च को इस चैंपियनशिप का क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद 25 को सेमीफाइनल और फिर 26 मार्च को फाइनल मैच होगा।

ये भी पढ़ें: Women's day 2021: ओडिशा सरकार ने महिलाओं के लिए एक नए विभाग का किया गठन, करेगा ये कामये भी पढ़ें: Women's day 2021: ओडिशा सरकार ने महिलाओं के लिए एक नए विभाग का किया गठन, करेगा ये काम

English summary
Odisha kalinga stadium host 1st hockey india junior and sub junior women academy national championship
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X