India
  • search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ओडिशा: नव नियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम, 5 दिन चलेगा कार्यक्रम

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 06 जून: उच्च शिक्षा विभाग नव नियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों (Teacher Education) के लिए 5 दिनों का ट्रेनिंग सेंशन प्रोग्राम आयोजित करेगा। यह कार्यक्रम इसी महीने उत्कल यूनिवर्सिटी कैंपस में आयोजित किया जाएगा। लगभग 385 सहायक प्रोफेसर जल्द ही राज्य के स्टैंडअलोन टीचर कॉलेजों और कुछ सरकारी कॉलेजों में शामिल होंगे। उत्कल यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को लिखे लेटर में उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त सचिव रमाकांत नायक ने इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का जिक्र किया है।

Odisha

नायक ने लेटर में कहा कि सरकार उत्कल विश्वविद्यालय में नव नियुक्त सहायक प्रोफेसरों (शिक्षक शिक्षा) को प्रशिक्षण देना चाहती है। कार्यक्रम के अनुसार ट्रेनिंग बैच में शुरू होगी। हर बैच में करीब 40 नवनियुक्त शिक्षक होंगे। विश्वविद्यालय द्वारा आवश्यकता के अनुसार शिक्षकों को रहने की सुविधा प्रदान की जाएगी। इस पर हुए खर्च की पूर्ति उच्च शिक्षा विभाग द्वारा की जाएगी।

एनीमिया से निपटने के लिए ओडिशा तैयार, जल्द शुरू होगा एनीमिया मुक्त लक्ष्य अभियानएनीमिया से निपटने के लिए ओडिशा तैयार, जल्द शुरू होगा एनीमिया मुक्त लक्ष्य अभियान

जानकारी के मुकाबिक नवनियुक्त शिक्षकों को उत्कल यूनिवर्सिटी के सीनियर प्रोफेसर्स से ट्रेनिंग मिलेगी। ट्रेनिंग सेंशन के दौरान डिस्कशन और लेक्चर का फायदा मिलेगा। इस बीच विभाग ने राज्य के शिक्षक शिक्षा कॉलेजों (TECs) में BEd, BHEd और MEd पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसके लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी। इन कोर्स के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 जून है। वहीं परीक्षा के लिए संभावित तिथि 31 जुलाई है।

Comments
English summary
Odisha higher education department training programme for newly appointed assistant professor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X