• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

युवाओं को स्थाई आजीविका प्रदान करने के लिए ओडिशा सरकार ने समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 24 जुलाई। आवास और शहरी विकास विभाग, ओडिशा सरकार ने आज राज्य के शहरों और कस्बों में युवाओं को स्थायी आजीविका प्रदान करने के लिए पुणे स्थित लाइटहाउस कम्युनिटीज फाउंडेशन (एलसीएफ) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओए) पर हस्ताक्षर किए। इस साझेदारी कार्यक्रम को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंजूरी दे दी है जबकि एमओए पर आवास और शहरी विकास मंत्री प्रताप जेना की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए हैं।

skill

यह साझेदारी JAGA मिशन में एक नए चरण की शुरुआत का प्रतीक है, जो शहरी क्षेत्र में शहरी गरीब समुदाओं के युवाओं को कौशल और आजीविका के अवसर प्रदान करने पर केंद्रित है। JAGA मिशन पहले दो चरणों, भूमि अधिार देने, आवास के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने और झुग्गी झोंपड़ी समुदायों में बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के उन्नयन पर केंद्रित थे।

यह भी पढ़ें: ओडिशा में पिछले 10 वर्षों में खारे पानी की जलीय कृषि में हुई 747% की वृद्धि

इस तीस साल के समझौते के तहत भुवनेश्वर, कटक, राउरकेला, बरहामपुर, ढेंकनाल, पारादीप और जाटनी में कौशल और आजीविका केंद्र स्थापिक किए जाएंगे। ये कौशल केंद्र शहरी गरीब युवाओं को सॉफ्ट स्किल और तकनीकी कौशल में प्रशिक्षण प्रदान करेंगे और युवाओं के लिए प्लेसमेंट सेवाओं की सुविधा प्रदान करेंगे। इन केंद्रों पर सूक्ष्म अद्यमिता पर केंद्रित कौशल पर भी ध्यान दिया जाएगा। इस प्रोग्राम को चरणबद्ध तरीके से अन्य कस्बों में भी लागू किए जाने की उम्मीद है।

English summary
Odisha Govt Signs MoA For Providing Livelihoods To Youths In Cities, Towns
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X