• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा में 'एकमरा योजना' की शुरुआत, संतरूप मिश्रा को बनाया गया सलाहकार समिति का अध्यक्ष

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जून 8। ओडिशा सरकार ने सोमवार को 'एकमरा योजना' की शुरुआत की। इस योजना की शुरुआत लिंगराज मंदिर के आसपास के क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के लिए की गई है। इस परियोजना के कार्यान्वयन से संबंधित विभिन्न मामलों का मार्गदर्शन और समन्वय करने के लिए एक परियोजना सलाहकार समिति (पीएसी) का गठन भी किया गया है।

Odisha

समिति के अध्यक्ष और सदस्यों की जानकारी

जानकारी के मुताबिक, इस सलाहकार समिति का अध्यक्ष संतरूप मिश्रा को बनाया गया है, जो परियोजना से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए या बैठक में भाग लेने के लिए किसी भी अधिकारी या विशेषज्ञ या जनता के सदस्य को आमंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा समिति में ओडिशा भवन और निर्माण निगम (ओबीसीसी) के प्रबंध निदेशक को सदस्य संयोजक के रूप में नियुक्त किया गया है। अन्य लोगों में, निर्माण विभाग के सचिव, भुवनेश्वर नगर निगम आयुक्त, खुर्दा कलेक्टर और भुवनेश्वर डीसीपी को सदस्य के रूप में पैनल में शामिल किया गया है।

क्या काम होंगे योजना के तहत?

आपको बता दें कि इस योजना के तहत लिंगराज मंदिर के आसपास की करीब 80 एकड़ भूमि में विकास कार्य और सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा। इस योजना में स्मारकों के संरक्षण और पुनरुद्धार, भक्तों और तीर्थयात्रियों के लिए सुविधाओं में सुधार, उपक्रम स्थान के पैदल चलने और आगंतुकों को एकमरा उपक्रम स्थान की परिधि में बदलने के लिए हस्तक्षेप शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: PGI 2019-20: इन्फ्रास्ट्रक्चर और इक्विटी में ओडिशा ने किया बेहतरीन प्रदर्शनये भी पढ़ें: PGI 2019-20: इन्फ्रास्ट्रक्चर और इक्विटी में ओडिशा ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

English summary
Odisha Govt Launches Ekamra Scheme, Santrup Mishra Appoints As PAC Chairman
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X