• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: चंद्राभागा और तलसारी समुद्र तट की होगी कायापलट, मुख्यमंत्री ने दिए अधिकारियों को निर्देश

|

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर्यटन क्षेत्र में विकास की ओर ध्यान दे रहे हैं। मंगलवार को नवीन पटनायक ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि चंद्रभागा और तलसारी में समुद्र तट को कई वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस किया जाए, ताकि इन दोनों समुद्र तटों से घरेलू पर्यटकों के साथ-साथ विदेशी पर्यटक भी आकर्षित हों। आपको बता दें कि सरकार ने इसके लिए एक महत्वकांक्षी योजना भी तैयार की है।

Odisha

विदेशी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेंगे दोनों समुद्र तट

नवीन पटनायक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस संबंध में एक हाईलेवल मीटिंग की। इस बैठक में यह बात सामने आई कि पुरी-कोणार्क समुद्री ड्राइव पर चंद्रभागा समुद्र तट और बालासोर में तलसारी-उदयपुर समुद्र तट को अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के आकर्षण के लिए विकसित किया जाएगा।

चंद्राभागा समुद्र तट पर होंगे ये बदलाव

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि चंद्रभागा परियोजना के लिए मास्टर प्लान के अनुसार, समुद्र तट पर सूर्योदय देखने के लिए वाटर स्पोर्ट्स, साइकल ट्रैक, वुडन वॉकिंग पाथ, ओपन थिएटर, चिल्ड्रन पार्क, एडवेंचर स्पोर्ट्स और गैलरी विकसित की जाएंगी। इसके अलावा इस एरिया को सौर ऊर्जा से लैस किया जाएगा। इसमें पर्यटकों के लिए अपशिष्ट प्रबंधन सुविधा और भूनिर्माण होगा जो केवल दिन के समय में साइटों पर जा सकते हैं।

तलसारी समुद्र तट होंगे ये बदलाव

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तलसारी समुद्र तट पर 2.4 किलोमीटर के क्षेत्र को विकसित करने और वहां मानक और बजट होटल के निर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा, पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए एक मंडप, कियॉस्क, एम्फीथियेटर, रेस्तरां और कला और शिल्प प्लाजा होंगे।

साथ ही इन दोनों परियोजनाओं को पूरा करने के लिए राज्य सरकार ने अधिकारियों को अक्टूबर 2021 तक का समय दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Odisha Govt give orders to Officers for chandrabhaga and talsari beach develop
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X