• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा की केंद्र से प्राइवेट अस्पतालों का वैक्सीन कोटा घटाकर 5 फीसदी करने की मांग

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 15जुलाई: ओडिशा सरकार ने केंद्र सरकार से मांग की है कि निजी अस्पतालों को दी जा रही कोरोना वैक्सीन डोज का कोटा कम किया जाए। ओडिशा की स्टेट हेल्थ मिशन डायरेक्टर शालिनी पंडित ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक में ये मुद्दा उठाया है। शालिनी पंडित ने कहा कि केंद्र की ओर से निजी अस्पतालों को वैक्सीन का कोटा 25 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों इस कोटे का ठीक से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, जबकि राज्यों को इससे वैक्सीन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। केंद्रीय सचिव के साथ बैठक में 15 राज्यों के सीनियर अफसर शामिल थे।

odisha

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास ने भी इस मामले को लेकर हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने कहा था कि ओडिशा में निजी अस्पतालों की संख्या कम है, ऐसे में निजी अस्पतालों को कम टीका मिलना चाहिए। ओडिशा में निजी अस्पतालों को 25 प्रतिशत टीका देने के बदले 5 प्रतिशत टीका दिए जाएं।

ओडिशा सरकार का कहना है कि राज्य में निजी अस्पतालों को आवंटित टीकों की बड़ी मात्रा गंवा रहा है क्योंकि केंद्र ने सरकार और निजी अस्पतालों के बीच 75:25 के अनुपात में टीके का वितरण किया है। ये अनुपात ठीक नहीं है।

काशी पहुंचे मोदी ने योगी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- कोरोना में किया शानदार कामकाशी पहुंचे मोदी ने योगी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- कोरोना में किया शानदार काम

English summary
Odisha govt demand to reduce coronavirus vaccine quota for private hospitals from 25 to 5 precent
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X