• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा में भी वैक्सीन की कमी! मुख्यमंत्री ने केंद्र से मांगा 10 दिन का स्टॉक

|

भुवनेश्वर। देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच कई राज्यों से वैक्सीन की कमी की खबरें सामने आ रही हैं। इन राज्यों में ओडिशा का भी नाम शामिल है। इस बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार से कम से कम 10 दिनों के लिए वैक्सीन की डोज की मांग की है। गुरुवार को पीएम मोदी ने जब कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की तो उस मीटिंग में नवीन पटनायक ने इस मांग को रखा।

Naveen patnaik

प्रति दिन 2.5 लाख व्यक्तियों को लगा सकते हैं टीका - नवीन पटनायक

नवीन पटनायक ने कहा कि हम राज्य में वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण अभियान में तेजी नहीं ला पा रहे हैं। वर्तमान में हम प्रति दिन 2.5 लाख व्यक्तियों का टीकाकरण करने में सक्षम हैं और आगे बढ़ाने की क्षमता रखते हैं। हम अनुरोध करते हैं कि ओडिशा के लिए टीकों का कम से कम 10 दिन का स्टॉक सुनिश्चित किया जाए। नवीन पटनायक ने आगे कहा कि ओडिशा में टीकाकरण अभियान बहुत अच्छा चल रहा है।

ओडिशा ने केंद्र से मांगे 300 करोड़ रुपए

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कोरोना मैनेजमेंट के लिए 300 करोड़ रुपए के फंड की मांग की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2020-21 के दौरान, ओडिशा ने आपातकालीन कोविद प्रतिक्रिया योजना (ईसीआरपी) के तहत 400 करोड़ रुपये मांगे थे, लेकिन राज्य सरकार को केवल 146 करोड़ रुपये मिले।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट के चलते केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेशये भी पढ़ें: कोरोना संकट के चलते केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश

English summary
Odisha govt demand to center Allocate 10-Day Stock Of Covid Vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X