• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा के शिक्षा मंत्री का बयान, जुलाई से अगस्त में कराए जाएंगे UG और PG कोर्सेस के एग्जाम

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जून 19। देशभर में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ने के बाद तमाम परीक्षाओं को आयोजित कराने की योजनाओं पर काम चल रहा है। ऐसे में ओडिशा सरकार भी राज्य में अंडर ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट कोर्सेस की परीक्षाओं को जुलाई से अगस्त के बीच में कराने पर विचार कर रही है। जानकारी के मुताबिक, ओडिशा सरकार ऑनलाइन मोड के जरिए इन परीक्षाओं को आयोजित करा सकती है। राज्य के शिक्षा मंत्री अरुण साहू ने इस बारे में जानकारी दी है।

Odisha

साहू ने कहा कि विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ चर्चा के बाद ऑनलाइन मोड के जरिए फाइनल ईयर या फिर लास्ट सेमेस्टर की परीक्षाओं का निर्णय लिया गया है। छात्र किसी भी बैक पेपर परीक्षा में उसी अवधि में ऑनलाइन मोड के माध्यम से भी उपस्थित हो सकते हैं।

परीक्षा की तिथियां संबंधित विश्वविद्यालयों और स्वायत्त कॉलेजों द्वारा तय की जाएंगी। उन्होंने कहा कि जिन छात्रों के घर में आवश्यक सुविधाएं नहीं हैं, वे ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होने के लिए अपने नजदीकी डिग्री कॉलेजों में जा सकते हैं।

अरुण साहू ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा की प्रक्रिया पर विश्वविद्यालय और स्वायत्त कॉलेज तय करेंगे। इन संस्थानों के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि छात्र ऑनलाइन मोड के माध्यम से परीक्षा में शामिल हो सकें। उन्होंने बताया कि फर्स्ट और सेकेंड ईयर की परीक्षाओं को लेकर फैसला बाद में लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ओडिशा: CM नवीन पटनायक ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 1690 करोड़ के पैकेज का किया ऐलानये भी पढ़ें: ओडिशा: CM नवीन पटनायक ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 1690 करोड़ के पैकेज का किया ऐलान

English summary
Odisha govt Conduct UG and PG Exams Via Online Mode By July-August
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X