• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा सरकार ने दी एसटीएफ में समर्पित एंटी-ड्रग ट्रैफिकिंग यूनिट स्थापित करने की मंजूरी

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 8 जून। ओडिशा सरकार ने ओडिशा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) में एसपी और तीन डीएसपी के एक पद सहित 27 नए पदों को मंजूरी दी है और केवल मादक पदार्थों की तस्करी को लक्षित करने के लिए एसटीएफ के भीतर एक समर्पित इकाई स्थापित करने की मंजूरी दी है, डीजीपी अभय ने मंगलवार को सूचित किया। ओडिशा सरकार ने मंगलवार को मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के अंतर्गत एक समर्पित इकाई स्थापित करने की मंजूरी दी। डीजीपी अभय ने इस बात की जानकारी दी।

dgp abhay

मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए डीजीपी अभय ने कहा ओडिशा पुलिस ने हाल ही के दिनों में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए विशेष रूप से कार्रवाई की है और इस लड़ाई में एसटीएफ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि ओडिशा सरकार ने एसटीएफ को मजबूत करने के हमारे प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ें: फाइजर, मॉडर्न वैक्सीन कोरोना के जोखिम को 91 प्रतिशत तक कम करने में सक्षम- यूएस सीडीसी

अब एसटीएफ की दो इकाइयां होंगी, जिनका नेतृत्व दो अलग-अलग एसपी द्वारा किया जाएगा। इन दो इकाइयों में एक नारकोटिक्स यूनिट में होगी और दूसरी संगठित अपराध इकाई में होगी। डीजीपी अभय ने कहा कि हम सरकार और जनता को भरोसा दिलाते हैं कि एसटीएफ अपराधियों की गर्दन तक पहुंचेगी और नशीले पदार्थों की तस्करी और संगठित अपराध का मुकाबला करने में ऩई ऊंचाइयों को छूएगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का धन्यवाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही ओडिशा पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लड़ाई को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। गौरतलब है कि वर्ष 2020 से मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ एसटीएफ की कार्रवाई के परिणामस्वरूप 32 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर/हेरोइन और 66 क्विंटल से अधिक गांजा और 100 से अधिक ड्रग पेडलर्स की गिरफ्तारी हुई है।
3 जून को एसटीएफ ने जलेश्वर से लगभग 1 किलो ब्राउन शुगर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की थी। इस दौरान तीन ड्रग तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया था।

English summary
Odisha Govt Approves Dedicated Anti-Drug Trafficking Unit in stf
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X