• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: कोरोना काल में ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को प्रोत्साहन राशि देगी राज्य सरकार, इनको मिलेगा फायदा

|

भुवनेश्वर, अप्रैल 30। ओडिशा सरकार ने राज्य के स्वास्थ्यकर्मियों को प्रोत्साहन राशि देने का फैसला किया है। शुक्रवार को राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में काम कर रहे संविदा, आउटसोर्स और स्वयंसेवकों के लिए प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है।

Odisha

कोविड-19 ड्यूटी करने के लिए प्रोत्साहन राशि

नवीन पटनायक सरकार ने फैसला किया है कि स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत काम करने वाले सभी संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों को एक महीने का अतिरिक्त पारिश्रमिक दिया जाएगा। इसमें वो कर्मचारी शामिल होंगे जिन्होंने अप्रैल से जुलाई 2021 के बीच कोविड-19 ड्यूटी और कोविड टीकाकरण में कार्यरत थे। ये प्रोत्साहन राशि ECRP फंड के तहत दिया जाएगा, जो भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा NHM में समर्थित है। इसके अलावा राज्य को 2020 में बजट स्कीम के तहत आवंटित फंड के द्वारा इसका भुगतान किया जाएगा।

हर महीने 1000 रुपये की प्रोत्साहन राशि

बताया जा रहा है कि हर आशा कार्यकर्ता को, अप्रैल से जुलाई तक की अवधि के लिए प्रति माह 1000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इन्हें कोविड-19 टीकाकरण से संबंधित निगरानी, अनुबंध, रोकथाम उपायों और लाभार्थियों को जुटाने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिये ये राशि दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: ओडिशा सरकार जल्द शुरू करेगी रियल टाइम बेड मैनेजमेंट सिस्टम, अस्पतालों की मिलेगी सटीक जानकारीये भी पढ़ें: ओडिशा सरकार जल्द शुरू करेगी रियल टाइम बेड मैनेजमेंट सिस्टम, अस्पतालों की मिलेगी सटीक जानकारी

English summary
Odisha government will give incentive to health workers doing duty during Corona period
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X