• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना की नकली दवा बनाने वालों पर नकेल कसने को तैयार ओडिशा सरकार, सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जून 14। कोरोना महामारी के खिलाफ चल रहे नकली दवा के व्यापार को लेकर ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार काफी सख्त नजर आ रही है। रविवार को राज्य सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नबा किशोर दास ने कोरोना की नकली दवा बनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ड्रग कंट्रोलर और पुलिस को राज्य के अंदर नकली दवा बना रही कंपनियों और दुकानों पर छापेमारी करने के निर्देश दिए हैं और जो भी ऐसा करते हुए पाया जाता है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए भी कहा है।

Coronavirus

पकड़ी गई नकली फेविपिराविर की हो रही है टेस्टिंग

नबा किशोर दास ने बताया कि कटक शहर में 10 जून को कुछ दवा दुकानों से जब्त की गई नकली फेविपिराविर टैबलेट को परीक्षण के लिए भुवनेश्वर और कोलकाता की प्रयोगशालाओं में भेजा गया है। कटक के अलावा, बलांगीर, झारसुगुड़ा, संबलपुर, राउरकेला और भुवनेश्वर से नकली दवाएं जब्त की गईं हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि ड्रग कंट्रोलर इस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेंगी।

तीसरी लहर को लेकर हमारी तैयारी है पूरी- स्वास्थ्य मंत्री

नबा किशोर दास ने राज्य में कोरोना की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए हमारी तैयारी पूरी है। हम अभी एक्सपर्ट की राय ले रहे हैं और उसी के आधार पर सभी उपाय अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी जिला मुख्यालयों और अनुमंडल अस्पतालों में बच्चों के लिए 1,610 सामान्य बेड और 610 आईसीयू बेड स्थापित किए गए हैं, क्योंकि आशंका है कि तीसरी लहर में बच्चे भी प्रभावित होंगे।

ये भी पढ़ें: ओडिशा के विकास को मिलेगी रफ्तार, बीजू एक्सप्रेस वे के तहत कई प्रोजेक्ट को मंजूरीये भी पढ़ें: ओडिशा के विकास को मिलेगी रफ्तार, बीजू एक्सप्रेस वे के तहत कई प्रोजेक्ट को मंजूरी

English summary
Odisha government warns to who make fake COVID drug in state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X