• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: वैक्सीन सप्लाई के लिए केंद्र को लिखा पत्र, रोजाना 2 लाख डोज लगाने का टारगेट

|

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने 15 दिनों के लिए कोरोना वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा में सप्लाई करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय से अनुरोध किया है। राज्य सरकार ने रोजाना कम से कम दो लाख लोगों को टीका लगाने का टारगेट रखा है। ओडिशा में 1 अप्रैल से 45 से 59 वर्ष की आयु के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा, जिसके चलते राज्य ने केंद्र से वैक्सीन की सप्लाई पर जोर दिया है।

corona Vaccinate
    Coronavirus: Delhi, Maharashtra में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, फिर लगेगा Lockdown? | वनइंडिया हिंदी

    स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके महापात्र ने पत्र में कहा है कि सरकार टीकाकरण अभियान में तेजी लाने की राज्य में योजना बना रही है, ताकि कम से कम दो लाख लोगों को रोजाना भीषण गर्मी आने से पहले टीका लग सके। राज्य को अपर्याप्त और अनियमित वैक्सीन की आपूर्ति का हवाला देते हुए महापात्र ने कहा कि सरकार 15 दिनों के लिए टीकाकरण सेशन की योजना बनाने में अब तक असमर्थ थी। जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा और राज्य में इस उम्र वर्ग के करीब एक करोड़ लोग बताए जा रहे हैं।

    ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, जेलों में लागू होगा ई-कस्टडी सिस्टमओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, जेलों में लागू होगा ई-कस्टडी सिस्टम

    उन्होंने आगे कहा कि कुछ राज्य पर्याप्त वैक्सीन आपूर्ति के कारण प्रतिदिन तीन लाख टीका प्राप्त कर रहे हैं। टीकों की आपूर्ति में राज्यों के बीच कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। महापात्र ने बताया कि ओडिशा ने पहले से ही स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंट लाइन और सहित 60 से अधिक आयु वाले नागरिकों को टीके की 20 लाख से अधिक खुराक दी गई है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Odisha government two lakh people daily Vaccinate
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X