• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आधारभूत ढांचा क्षेत्र को मजबूत करने के लिए ओडिशा सरकार बढ़ाएगी टैक्स बेस

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 14 अप्रैल: ओडिशा सरकार ने कोविड -19 महामारी के बाद बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए टैक्स बेस को व्यापक बनाने और राजस्व संग्रह को बढ़ाने का फैसला लिया है। राज्य की अर्थव्यवस्था का जोर वोट-ऑन-अकाउंट स्टेटमेंट में दिखाई दे रहा था, जिसे सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के पहले चार महीनों के लिए विधानसभा में रखा। सरकार ने घोषणा की कि जीएसटी, राज्य उत्पाद शुल्क, एमवी टैक्स और वैट जैसे करों के संग्रह को युक्तिसंगत बनाने और प्रवर्तन तंत्र को मजबूत करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

Naveen Patnaik

सरकार की व्यय नीति के अनुसार राज्य की विकास आवश्यकताओं के लिए आने वाले वर्षों में प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में व्यय में निरंतर वृद्धि की आवश्यकता होगी। सरकार द्वारा अपनाई जाने वाली नीति आगामी वित्तीय वर्षों में वेतन व्यय, ब्याज भुगतान और पेंशन भुगतान में वृद्धि को रोकने की होगी।

ओडिशा: नेक्स्ट जनरेशन मेगा इंडस्ट्रियल एस्टेट के लिए खोरधा में 5000 एकड़ जमीन की पहचानओडिशा: नेक्स्ट जनरेशन मेगा इंडस्ट्रियल एस्टेट के लिए खोरधा में 5000 एकड़ जमीन की पहचान

राज्य की अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों में पूंजीगत व्यय को बढ़ाने पर ध्यान दिया जाएगा। 2022-23 में 40,011 करोड़ रुपये का पूंजीगत परिव्यय जीएसडीपी का 5.6 प्रतिशत होने का अनुमान है। 2011-12 के बाद से लगभग हर साल दो अंकों की वृद्धि दर्ज करते हुए ओडिशा के खर्च में काफी वृद्धि हुई है।

Comments
English summary
Odisha government to increase tax base to strengthen infrastructure sector
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X