• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन में श्रमिक ना हो परेशान, ओडिशा सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

|

भुवनेश्वर, मई 6: कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है। रोजाना 3 लाख से ऊपर कोरोना के नए केस दर्ज हो रहे है। वहीं कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर अस्पतालों की भी स्थिति भी बेकाबू हो रही है। ऐसे में राज्य सरकारों ने अपने हिसाब से संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए अलग-अलग सख्ती बरतना शुरू कर दी है। ज्यादातर राज्य सरकारों ने लॉकडाउन लगाना शुरू कर दिया है, जिसमें ओडिशा भी एक है। ऐसे में मजूदरों की परेशानी को देखते हुए पटनायक सरकार ने मजदूर हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

odisha government

ओडिशा में कर्फ्यू की अवधि के दौरान मदद मांगने वाले श्रमिक और मजदूर के लिए श्रम विभाग की ओर से हेल्पलाइन नंबर 1800-3456-703 जारी किया गया है। इस नंबर पर कॉल कर लेबर किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जैसे अगर किसी कंपनी की तरफ से उनको भुगतान नहीं किया जा रहा तो वो अपनी शिकायत इस नंबर पर कॉल कर दर्ज करा सकते है, जिसका तुरंत समाधान किया जाएगा।

ओडिशा: इन कारणों से नवीन पटनायक हैं देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री, 21 साल से संभाल रहे हैं सत्ताओडिशा: इन कारणों से नवीन पटनायक हैं देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री, 21 साल से संभाल रहे हैं सत्ता

वहीं राज्य में जारी लॉकडाउन के बीच किसी भी तरह की परेशानी से जूझ रहे श्रमिक अपनी मदद के लिए सरकार की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

English summary
odisha government launched toll free number for help labourers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X