• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: क्योंझर के गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग को अलग से मिला रिसर्च सेंटर, राज्य सरकार ने लिया फैसला

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जुलाई 2। ओडिशा में विश्व स्तरीय शैक्षणिक अनुसंधान विशेषज्ञता और खनन और धातु विज्ञान कौशल के विकास की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। राज्य सरकार ने गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, क्योंझर को पृथ्वी विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में रिसर्च करने के लिए एक उत्कृष्टता केंद्र (सेंटर ऑफ एक्सीलेंस) के रूप में विकसित करने का फैसला किया है।

Research center

उच्च स्तरीय बैठक में तैयार हुई रुपरेखा

इस विषय पर आज लोकसेवा भवन से मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक की गई। डिजिटल मोड आयोजित में हुई इस बैठक में प्रमुख सचिव कौशल विकास एवं तकनीकी शिक्षा हेमंत कुमार शर्मा ने विचार-विमर्श के प्रस्ताव की रूपरेखा तैयार की।

दुनियाभर से प्रतिभाओं को आर्कषित करने की तैयारी

भारत के खनिज हब के रूप में राज्य की क्षमता को ध्यान में रखते हुए, मुख्य सचिव ने कॉलेज को IIT (ISM) धनबाद की तर्ज पर अंतर्राष्ट्रीय ख्याति के संस्थान के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया। उन्होंने 'दुनिया के विभिन्न हिस्सों से प्रतिभाओं को आकर्षित करने के लिए स्मार्ट मानव संसाधन रणनीतियों के साथ उच्च श्रेणी के अनुसंधान और अकादमिक-इको-सिस्टम' बनाने का निर्देश दिया। इसमें विशेष रूप से ओडिया प्रतिभाओं पर ध्यान देने की बात भी कही गई है।

English summary
Odisha: Government College of Engineering of Keonjhar got a separate research center
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X