• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए 14 दिनों का लगाया लॉकडाउन

|

भुवनेश्वर, मई 2: कोरोना की बेकाबू होती लहर से पूरा देश परेशान है। रोजाना मरीजों का चिंताजनक ग्राफ बढ़ता जा रहा है। स्थिति यह है कि अस्पतालों में दवा और ऑक्सीजन के लिए मरीजों को जद्दोजहद करनी पड़ रही है। इस बीच ना जानें कितने मरीज इलाज के अभाव में दम तोड़ दे रहे हैं। ऐसे में बढ़ते कोरोना संकट के बीच ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने बड़ा फैसला किया है। राज्य में 14 दिन का पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

Odisha lockdown
    Coronavirus India Update: Odisha में 14 दिनों का Lockdown, 5 May से लागू पाबंदियां | वनइंडिया हिंदी

    देश भर में बढ़ते कोरोना के कहर के मद्देनजर कई राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन लगा दिया है। एक तरफ जहां देश की राजधानी दिल्ली की सरकार ने फिर एक बार लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी तो वहीं अब ओडिशा सरकार ने भी प्रदेश में 5 मई से लेकर 19 मई तक यानी 14 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है।

    दिल्ली में और एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने की घोषणादिल्ली में और एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

    हालांकि इस दौरान नवीन पटनायक सरकार ने ये भी साफ कर दिया कि इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं, स्वास्थ्य इरमजेंसी जैसी सेवाओं को ही छूट रहेगी। इसके अलावा सुबह के 7 बजे से लेकर दोपहर के 12 बजे तक लोग घरों से 500 मीटर के इलाके में निकल सकेंगे, ताकि वे अपने आवश्यक कार्य पूरा कर सकें।

    English summary
    Odisha Government announces 14 day lockdown from May 5th to May 19th
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X