• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा की जेलों में कोरोना का प्रकोप, 120 कैदी हुए कोविड संक्रमित, 2 की मौत, 449 पैरोल पर रिहा

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 14 मई: ओडिशा में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। ओडिशा भारत के अब उन राज्यों में शामिल हो गया है, जहां कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। इसी बीच ओडिशा की जेलों में भी कोविड-19 का प्रकोप देखने को मिल रहा है। ओडिशा की जेलों से एक के बाद एक कई कैदियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आ रही है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक ओडिशा की जेलों कम से कदम 120 कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 2 कैदियों की मौत कोरोना की वजह से हुई है। इस बात की जानकारी ओडिशा के डीआईजी (जेल) ने दी है।

Odisha coronavirus

449 कैदियों को 90 दिनों के पैरोल पर किया गया रिहा

ओडिशा के डीआईजी (जेल) ने कहा है कि प्रदेश के 120 कैदी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं दो कैदियों की मौत कोरोना की वजह से हुई है। उन्होंने बताया कि जेल के आइसोलेशन वार्ड से अब गंभीर कोविड मरीजों को अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है। ओडिशा के डीआईजी ने कहा है कि कोरोना को देखते हुए जेलों में कैदियों की संख्या कम करने के लिए 449 कैदियों को 90 दिन की पैरोल पर रिहा किया गया है। उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि पटनागढ़ उप-जेल और बरहामपुर जेल की एक सेल को कोविड-19 ​​देखभाल केंद्र में बदल दिया गया। है।

ओडिशा में कोरोना वायरस के ताजा आंकड़े

ओडिशा में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या एक लाख से अधिक है। राज्य में 6 मई के बाद से सिर्फ एक दिन छोड़कर लगातार 10,000 से अधिक हर दिन नए कोविड-19 मामले सामने आ रहे हैं। गुरुवार (13 मई) को प्रदेश में बीते 24 घंटे में 10,649 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना सक्रिय मामलों की कुल संख्या एक लाख के आंकड़े को पार कर गई।

ये भी पढ़ें- मेडिकल कॉलेज और अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाने के लिए ओडिशा सरकार ने केंद्र को लिखा खतये भी पढ़ें- मेडिकल कॉलेज और अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाने के लिए ओडिशा सरकार ने केंद्र को लिखा खत

राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अनुसार, कुल मिलाकर ओडिशा में अब तक 5,76,297 लोग संक्रमित हो चुके हैं। गुरुवार (13 मई) राज्य में 13 लोगों की मौत हुई है। ओडिशा में कोरोना वायरस से अब तक 2,251 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 4,73,680 लोग ठीक हो चुके हैं।

English summary
Odisha coronavirus: 120 prisoners positive COVID19 2 lost lives in Odisha jails 449 convicts on parole
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X