• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: मुख्यमंत्री ने निभाया अपना चुनावी वादा, बालासोर को दिया 155 करोड़ रुपए का आर्थिक पैकेज

|

भुवनेश्वर, अप्रैल 14। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपना एक चुनावी वादा पूरा कर दिया है। दरअसल, उन्होंने पिछले साल नवंबर में बालासोर सीट पर उपचुनाव के दौरान इस विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए आर्थिक पैकेज देने का वादा किया था। अब मुख्यमंत्री ने इस वादे को पूरा करते हुए बालासोर नगरपालिका के विकास के लिए 155 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को इस आर्थिक पैकेज की घोषणा की।

Naveen patnaik

सीएम के ऐलान से पहले क्षेत्र का किया गया आधिकारिक दौरा

मुख्यमंत्री के ऐलान से पहले मुख्य सचिव एससी मोहनपात्रा, विज़न 5टी सचिव वीके पांडियन और कार्य सचिव कृष्ण कुमार की टीम ने बालासोर शहर के सर्वांगीण विकास के लिए बुनियादी आवश्यकताओं का आकलन दिया था। इसके लिए इलाके का दौरा किया गया था। इस आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि बालासोर शहर ओडिशा के प्रमुख शहरों में से एक है और ये प्रसिद्ध साहित्यकार फकीर मोहन सेनापति का जन्म स्थान है। मैंने बालासोर के लोगों से वादा किया था कि मेरी सरकार नगर पालिका क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता देगी।

सीएम के ऐलान का पॉलिटिकल एंगल

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री की इस घोषणा को कहीं ना कहीं राजनीतिक एंगल से देखा जा रहा है, क्योंकि 17 अप्रैल को पिपिली विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है और मुख्यमंत्री ने इसी तरह का वादा यहां के लोगों से भी किया है। सीएम ने लोगों को आश्वासन दिया है कि वो व्यक्तिगत रूप से पिपिली-डेलांग क्षेत्र के विकास को देखेंगे।

बालासोर में होंगे ये विकास कार्य

- मुख्यमंत्री ने बालासोर के लिए की गई अपनी घोषणा में कहा है कि बालासोर मेडिकल कॉलेज के शिक्षण अस्पताल का निर्माण 275 करोड़ रुपये की लागत से चल रहा है। पैकेज में तुमुलिया गेट पर एक फ्लाईओवर से स्टेशन चौक और स्ट्रीट लाइट की स्थापना के लिए छह लेन की सड़क के निर्माण के लिए 70 करोड़ रुपये शामिल हैं।

- इसके अलावा, सहदेवखुंटा में बस स्टैंड के विकास के लिए 8 करोड़ रुपये रखे गए हैं। पैकेज में एक बहुउद्देशीय इनडोर हॉल और स्विमिंग पूल के निर्माण के लिए 14 करोड़ रुपये का प्रावधान है।

ये भी पढ़ें: ओडिशा: पिपिली सीट पर 17 अप्रैल को उपचुनाव, CM ने महिलाओं से BJD उम्मीदवार के लिए मांगे वोटये भी पढ़ें: ओडिशा: पिपिली सीट पर 17 अप्रैल को उपचुनाव, CM ने महिलाओं से BJD उम्मीदवार के लिए मांगे वोट

English summary
Odisha CM Naveen Patnaik’s Rs 155 crore Package for Balasore town
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X