• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

CM नवीन पटनायक ने किया आश्वस्त, युवाओं को मिलेगा रोजगार, 70 हजार पद भरेगी सरकार

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 17 अगस्त : ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने के बाद ओडिशा के लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा के विभिन्न विभागों में प्रवेश स्तर के 70,000 से अधिक पदों को भरने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

naveen patnaik employment

महिलाएं बनीं सशक्त

सोमवार को ओडिशा में ध्वजारोहण के बाद CM पटनायक ने कहा कि ओडिशा ने पिछले 75 साल में कई मील के पत्थर हासिल किए हैं। यह कहते हुए कि ओडिशा में परिवर्तन का एक नया युग शुरू हो गया है। नवीन ने कहा कि राज्य अब दूसरों को रास्ता दिखा रहा है। उन्होंने कहा कि ओडिशा ने आपदा प्रबंधन में भी राज्य ने मिसाल कायम की है। ओडिशा स्पोर्ट्स हब है और लगभग 70 लाख महिलाओं को सेल्फ हेल्प ग्रुप (SHGs) के माध्यम से सशक्त बनाया गया है।

आदर्श विद्यालयों में एक लाख छात्र

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा सरकार का एक और फोकस क्षेत्र है। बच्चों में आशा पैदा हुई है। उन्होंने कहा कि कोटिया से भुवनेश्वर तक राज्य के आदर्श विद्यालयों में एक लाख छात्र पढ़ रहे हैं। इन स्कूलों में 5,000 लड़कियों के लिए 50 छात्रावास बनाए गए हैं।

राष्ट्रवादी भावना का सबसे अच्छा उदाहरण

ओडिशा को भगवान जगन्नाथ की पवित्र भूमि बताते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि उड़िया हमेशा क्षेत्रीय मानसिकता से ऊपर उठे हैं। यहां के लोगों ने राष्ट्रीय भावना से काम किया है। उन्होंने कहा कि ओडिशा भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमों को प्रायोजित कर रहा है। ये राष्ट्रवादी भावना का सबसे अच्छा उदाहरण है।

ये भी पढ़ें- गुस्से में पहले गांधी ने कस्तूरबा को घर से निकाला, फिर गलती का एहसास होते ही गले मिल फूट-फूट कर रोए दोनोंये भी पढ़ें- गुस्से में पहले गांधी ने कस्तूरबा को घर से निकाला, फिर गलती का एहसास होते ही गले मिल फूट-फूट कर रोए दोनों

Comments
English summary
odisha cm naveen patnaik employment for youth
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X