• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा सीएम ने किया OMFED डेयरी किसानों को कोरोना सहायता राशि देने का ऐलान, मिलेंगे इतने करोड़ रुपए

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 24 जून। ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने शुक्रवार को ओडिशा राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ (OMFED) के किसानों को 11 करोड़ की कोविड सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

 naveen patnaik

1,20,000 डेयरी किसानों को होगा लाभ
इस पैकेज के तहत प्रत्येक डेयरी किसान को चारे के इंतजाम के लिए अधिकतम 6 हजार रुपए की रकम दी जाएगी। इसका लाभ प्रदेश के 1,20,000 डेयरी किसानों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: जाबांज ऑफिसर चेतन चीता ने दूसरी बार मौत को दी मात, कोरोना से जंग जीत लौटे घर

सीएम नवीन पटनायक ने इस सहायता राशि का एलान करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण ओडिशा सहित विश्व की अर्थव्यवस्था पर काफी गंभीर प्रभाव पड़ा है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाले सभी क्षेत्रों में उथल-पुथल की स्थिति है, केवल कृषि और इससे जुड़े क्षेत्रों ने ही इस दौरान अर्थव्यवस्था को सहारा दिया है।

नवीन पटनायक ने की किसानों की सराहना
ओडिशा के सीएम नवीन पटनाटक ने किसानों की सराहना करते हुए कहा कि किसानों ने लॉकडाउन और शटडाउन जैसी स्थितियों में भी अर्थव्यवस्था को मजबूती देने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डेयरी फार्मिंग ग्रामीण अर्थव्यवस्था में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और विशेष रूप से छोटे और सीमांत किसानों की आजीविका में सहायक है।

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण दूध और दूध से बने उत्पादों की मांग में कमी ने डेयरी किसानों क जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए सरकार ने डेयरी किसानों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है, उम्मीद है इससे किसानों को थोड़ी मदद मिलेगी।

English summary
Odisha CM naveen patnaik Announces Rs 11 Crore COVID Assistance For OMFED Dairy Farmers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X