India
  • search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ओडिशा: 5 जिलों में 490 हाईस्कूलों का हुआ कायाकल्प, सीएम ने किया उद्घाटन

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 7 जून। ओडिशा सरकार की 5टी पहल के तहत हाई स्कूल परिवर्तन कार्यक्रम के दूसरे चरण में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को राज्य के पांच जिलों में 490 रूपांतरित हाई स्कूलों का उद्घाटन किया।

Naveen Patnaik

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने केंद्रपाड़ा में 95, कटक में 135, कालाहांडी में 100, झारसुगुडा में 70 और बरगढ़ जिलों में 90 उच्च विद्यालयों को समर्पित किया। दूसरे चरण में कुल 2,908 उच्च विद्यालयों को बदल दिया गया है और चरणबद्ध तरीके से उद्घाटन किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए स्कूल जाने वाले छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि बदले हुए स्कूलों ने बच्चों को खुशी और उत्साह से भर दिया है. इससे उनमें नई आशाएं और आकांक्षाएं पैदा हुई हैं।

मुख्यमंत्री ने 5टी पहल के तहत हाई स्कूल परिवर्तन कार्यक्रम की सफलता के लिए स्कूल प्रबंधन समिति, पंचायत प्रतिनिधियों, पूर्व छात्रों और शिक्षकों को धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री नबा किशोर दास, विधायक ध्रुबा चरण साहू और देवी प्रसाद मिश्रा, कालाहांडी जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंहदेव और विधायक देबेश आचार्य ने मुख्य भाषण दिए।

मुख्यमंत्री के सचिव (5T) वीके पांडियन ने कार्यक्रम का समन्वयन किया। अन्य लोगों में मुख्य सचिव सुरेश महापात्र और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ओडिशा: सीएम ने 5 जिलों में 531 हाई स्कूलों का किया उद्घाटन, निजी स्कूलों की तरह हुआ है कायाकल्पओडिशा: सीएम ने 5 जिलों में 531 हाई स्कूलों का किया उद्घाटन, निजी स्कूलों की तरह हुआ है कायाकल्प

Comments
English summary
odisha cm inaugurated 490 transformed school in 5 district
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X