• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अगले 2-3 वर्षों में ओडिशा में 15 सिंचाई परियोजनाएं पूरी होंगी- सीएम नवीन पटनायक

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 20 जुलाई। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को कहा कि राज्य में अगले 2-3 वर्षों में 15 सिंचाई परियोजनाएं पूरी होंगी। उन्होंने यह बात मयूरभंज जिले में सुवर्णरेखा सिंचाई परियोजना में वर्चुअल मोड के माध्यम से नहर प्रणाली से पानी छोड़ने का शुभारंभ करते हुए कही। सुवर्णरेखा नदी से नहर के माध्यम से मयूरभंज जिले के बारीपदा, बेतनती, मोरदा, सुलियापाड़ा और रसगोबिंदापुर ब्लॉक के 94 गांवों में 15,359 हेक्टेयर भूमि को सिंचाई की सुविधा मिलेगी।

Naveen Patnaik

इस मौके पर सीएम पटनायक ने कहा कि मयूरभंज और बालासोर जिलों में कुल 1.09 लाख हेक्टेयर भूमि को सुवर्णरेखा सिंचाई परियोजना के माध्यम से सिंचित किया जाएगा। सिंचाई को सरकार की प्राथमिकता बताते हुए सीएम ने कहा कि अगले खरीफ सीजन से देव सिंचाई परियोजना से 10,000 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: ओडिशा में पंचायत चुनावों से पहले बीजेडी ने जिला इकाइयों को फिर से किया सक्रिय

पटनायक ने कहा कि मयूरभंज देश के उन गिने-चुने जिलों में से एक होगा जहां सभी घरों को पाइप से पानी उपलब्ध कराया जाएगा, उनकी सरकार आदिवासी जिले में पाइप जल परियोजनाओं पर लगभग 768 करोड़ रुपये खर्च कर रही है।


किसानों के लिए की गई कल्याणकारी गतिविधियों के बारे में बोलते हुए, सीएम ने कहा कि राज्य सरकार हमेशा किसानों के साथ है और उनके कल्याण के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कालिया योजना के तहत 67 लाख से अधिक किसान परिवारों को लाभ मिल रहा है।

इस कार्यक्रम में शामिल हुए पंचायती राज मंत्री प्रताप जेना ने कहा कि सुवर्णरेखा सिंचाई परियोजना से मयूरभंज जिले की लगभग 70,000 हेक्टेयर भूमि को जनवरी 2024 तक सिंचाई की सुविधा मिल जाएगी।

English summary
Odisha: 15 irrigation projects to be completed in Odisha in next 2-3 years: CM Naveen Patnaik
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X