• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: नवीन पटनायक ने केंद्र को लिखी चिट्ठी, वैक्सीन की खरीद पर GST में छूट का उठाया मुद्दा

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, मई 7। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार से वैक्सीन पर जीएसटी में छूट देने की मांग की है। दरअसल, मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को एक खत लिखा है, जिसमें उन्होंने 18 से 44 साल के उम्र के लोगों को दिए जाने के लिए राज्यों को मिलने वाली वैक्सीन पर जीएसटी छूट की मांग की है। आपको बता दें कि ओडिशा में इस श्रेणी के लोगों को फ्री में वैक्सीन लग रही है, लेकिन राज्य सरकारों को वैक्सीन खरीदनी पड़ रही है। ऐसे में जीएसटी पर छूट मिलने से राज्यों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। ओडिशा सरकार वैक्सीनेशन पर 2000 करोड़ रुपए खर्च कर रही है।

Naveen patnaik

नवीन पटनायक ने अपने पत्र में लिखा है कि, "भारत कोविड -19 महामारी के खिलाफ एक मुश्किल लड़ाई लड़ रहा है। यह युद्ध जैसी स्थिति है और हमें हमारे सभी संसाधनों को कोरोनो के खिलाफ सिर्फ जीत के लिए इस्तेमाल करना होगा। यह एक बार की लड़ाई नहीं है। हमारे पास कोविड के खिलाफ इस लड़ाई में एक सतत चुनौती होगी जब तक कि ट्रीटमेंट और टीकाकरण पूरा नहीं हो जाता।"

नवीन पटनायक ने कहा है कि जीएसटी की वजह से राज्यों को वैक्सीन काफी महंगी पड़ रही है, इसलिए जीएसटी पर पूरी तरह से छूट देने की आवश्यकता है। नवीन पटनायक ने कहा कि जीएसटी के हट जाने से राज्यों पर पड़ने वाला बोझ कम होगा, जिससे कि हमारा टीकाकरण अभियान सुविधाजनक हो जाएगा। नवीन पटनायक ने कहा कि राज्य सरकारों को आर्थिक रूप से भी समर्थन दिया जाए।

ये भी पढ़ें: भारत बायोटेक की वैक्सीन का ओडिशा में भी होगा प्रोडक्शन, यूनिट का निर्माण कार्य हुआ शुरूये भी पढ़ें: भारत बायोटेक की वैक्सीन का ओडिशा में भी होगा प्रोडक्शन, यूनिट का निर्माण कार्य हुआ शुरू

English summary
Naveen Patnaik writes to the Center, seeks GST exemption on vaccine bought
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X