• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा पंचायत चुनाव: बीजेडी ने तेज की पश्चिमी ओडिशा को साधने की कोशिश

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 20 जुलाई। ओडिशा में पंचायत चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। चुनावों को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने क्षेत्रीय संगठनों को सक्रिय कर दिया है। विपक्षी दल भाजपा ने पार्टी कैडर को सक्रिय करने के लिए पिछले एक महीने के दौरान कई आंदोलनकारी कार्यक्रम शुरू किये। सत्तारूढ़ बीजेडी ने भी अब विशेष रूप से पश्चिमी और दक्षिणी ओडिशा में जनता को साधने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जहां उसे पंचायत चुनाव के दौरान उसे कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है।

Odisha Panchayat elections

बीजेडी के गेम प्लान का एक हिस्सा पश्चिमी ओडिशा संगठन के प्रमुखों को प्रभारी बनाना लग रहा है जहां भाजपा ने 2019 के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनावों में पार्टी से बेहतर प्रदर्शन किया था। सूत्रों के मुताबिक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री नबा किशोर दास और ग्रामीण विकास मंत्री सुशांत सिंह को पश्चिमी ओडिशा के जिलों का प्रभारी बनाया जा सकता है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि वे कैबिनेट में बने रहेंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें: राज कुंद्रा ने तीन करोड़ की रिंग पहनाकर शिल्‍पा शेट्टी को बनाया था दुल्‍हनियां, शाही अंदाज में की थी शादी

कांग्रेस से बीजेडी में आने से पहले दास का पश्चिमी ओडिशा में अच्छा संगठनात्मक आधार था। इसी तरह, सिंह पिछले कई वर्षों से सत्तारूढ़ दल के संगठनात्मक मामलों में प्रमुख व्यक्ति रहे हैं।

माना जा रहा कि कि वरिष्ठ मंत्रियों को संगठनात्मक कर्तव्यों को सौंपने की कवायद का मकसद क्षेत्र से कुछ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में लाना है। दास और सिंह के अलावा, पद्मनाभ बेहरा और तुकुनी साहू पश्चिमी ओडिशा के जिलों के दो अन्य कैबिनेट मंत्री हैं, जबकि दिब्यशंकर मिश्रा राज्य मंत्री हैं। हालांकि मंत्रिमंडल में किसी प्रकार के बदलाव की फिलहाल कोई घोषणा नहीं की गयी है। पिछले सप्ताह नवीन पटनायक ने बीजेडी के वरिष्ठ पर्यवेक्षकों और पंचायत चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक गतिविधियों को फिस से शुरू करने को कहा था।

English summary
n view of Odisha Panchayat elections, BJD intensifies efforts to reach western Odisha
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X