• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा सरकार का ऐलान, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों से आने वाले लोगों को कोरोना टेस्ट कराना होगा अनिवार्य

|

भुवनेश्वर। उत्तर भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस फिर से लौट आया है। हालांकि वायरस का खात्मा अभी पूरी तरह से हुआ नहीं था, लेकिन कुछ राज्यों में अब इस वायरस ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। इसे देखते हुए एहतियात के तौर पर ओडिशा सरकार ने महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, केरल, पंजाब और मध्य प्रदेश से आने वाले लोगों के लिए टेस्टिंग को अनिवार्य कर दिया है। शनिवार को ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास ने ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन राज्यों से आने वाले लोग एयरपोर्ट, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर टेस्टिंग प्रक्रिया से गुजरेंगे।

coronavirus

संक्रमित मरीज को रखा जाएगा आइसोलेशन सेंटर में

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इन पांच राज्यों से आए किसी भी शख्स में अगर कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो उसे एंटीजन टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा और जो उस टेस्ट में पॉजिटिव आया उसे आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा। आपको बता दें कि 24 फरवरी को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और जम्मू और कश्मीर के लिए उच्च-स्तरीय मल्टी डिसिपिलनरी टीमों का गठन किया गया था।

    Maharashtra में Coronavirus का कहर, Pune में 14 March तक School-College बंद | वनइंडिया हिंदी

    क्या काम रहेगा इन टीमों का ?

    जानकारी के मुताबिक, ये टीमें राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के प्रशासन के साथ मिलकर काम करेंगी और हाल ही में COVID19 मामलों की संख्या में वृद्धि के कारणों का पता लगाएंगी। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को हाल ही में ये निर्देश भी दिए थे कि जिन राज्यों में कोरोना फिर से बढ़ रहा है, वहां सरकारें टेस्टिंग प्रक्रिया में तेजी लाएं और जितना हो सके RT-PCR टेस्टिंग करें।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra, Chhattisgarh, Kerala, MP and Punjab Passengers corona test mandatory in Odisha
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X