• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने 2463 सेवादारों को जारी की राहत राशि, प्रत्येक को मिलेंगे 10-10 हजार रुपए

|

भुवनेश्वर, मई 14। ओडिशा के पुरी में स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने कोरोना काल में आर्थिक संकट से गुजर रहे मंदिर के 2463 सेवादरों को आर्थिक मदद का ऐलान किया है। इस घोषणा के बाद मंदिर के हर सेवादार को 10 हजार रुपए की सहायता जारी की जाएगी।

Jagannath Temple

मंदिर प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि गुरुवार को मुख्य प्रशासक के निर्देश पर हमने 2463 में प्रत्येक सेवादार को 10-10 हजार रुपए की राशि जारी कर दी है। इसमें पिछले साल की अंतिम किस्त के रूप में 5,000 रुपये की राशि और कोविड की दूसरी लहर के लिए पहली किस्त के रूप में 5,000 रुपये की राशि शामिल है। मंदिर प्रशासन ने बताया है कि इस मदद के तहत 2, 46, 30,000 रुपये की राशि जारी की गई है। मंदिर प्रशासन ने बताया है कि पिछले साल कोरोना संकट के दौरान 1,23,15,000 रुपए जारी किए थे।कोरोना संकट में बंद हैं मंदिर के द्वार

आपको बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर जगन्नाथ मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। मंदिर बंद हो जाने की वजह से वहां के सेवादारों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। ये सेवादार मंदिर में आने वाली दान राशि से अपनी आजीविका को चलाए रखते थे।

English summary
Jagannath Temple Administration Disburses Rs 10,000 Financial Assistance To Each Servitor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X