• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रथ यात्रा को लेकर IMA का बयान, अभी खतरनाक हो सकता है किसी भी त्योहार की इजाजत देना

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 12 जुलाई। कोरोना महामारी के बीच, ओडिशा का सबसे बड़ा वार्षिक उत्सव, रथ यात्रा सोमवार को पुरी में भक्तों की भीड़ के बिना मनाया गया। पुरी के तत्कालीन राजा ने भी यात्रा अनुष्ठानों में भाग लिया। रथ यात्रा के दौरान भगवान बलभद्र के रथ तलध्वज को भी खींचा गया। नौ दिन तक चलने वाले इस महोत्सव की शुरुआत सोमवार से हुई। उत्तरी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक नरसिंह भोल ने बताया कि इस विशाल महोत्सव के मद्देनजर दो दिन का कर्फ्यू लगाया गया है और पूरे शहर में कुल 65 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं कोरोना वायरस को देखते हुए, इंडियन मेडिकल असोसिएशन (आईएमए) के प्रमुख डॉ. जेए जयलाल ने कहा कि किसी भी त्योहार को आयोजित करना उचित नहीं है, क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है। आईएमए ने सरकार से अनुरोध किया है कि वह किसी भी प्रकार के सामूहिक समारोहों के संबंध में अपने निर्णय पर पुनर्विचार करे।

    Coronavirus Third Wave: IMA के डॉक्टर ने Puri Jagannath Rath Yatra को लेकर चेताया | वनइंडिया हिंदी
    JA Jayalal

    मीडिया से बातचीत में भोल ने बताया कि रथ यात्रा से पहले पुरी में 11 जुलाई रात 8 बजे से 13 जुलाई रात 8 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। 65 प्लाटून को अलग-अलग जगहों पर तैनात किया गया है। किसी भी भक्त को यात्रा में शामिल होने की अनुमति नहीं है।

    यह भी पढ़ें: PM मोदी कल पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे कोरोना पर समीक्षा बैठक

    इससे पहले जगन्नाथ मंदिर के मुख्य प्रशासक कृष्ण कुमार ने रविवार को जानकारी दी थी कि रथ यात्रा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा था कि सिंह द्वार पर रथ पहुंच गए हैं और यात्रा के लिए आगे की तैयारी चल रही है। हालांकि कोरोना के कारण राज्य सरकार ने राज्य में अन्य स्थानों पर रथ यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है, लेकिन मंदिरों में बिना किसी सभा के अनुष्ठान करने की अनुमति होगी।

    English summary
    It is not appropriate to organize any festival, the government should reconsider its decision - IMA regarding Puri Rath Yatra
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X