• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यास तूफान: ओडिशा सरकार ने किसानों को हुए नुकसान की मांगी रिपोर्ट, जल्द होगा मुआवजे का ऐलान

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 28 मई: चक्रवात यास के उत्तरी ओडिशा के तट से टकराने के एक दिन बाद राज्य सरकार एक्शन में आ गई। जिसके तहत कृषि, मत्स्य पालन और पशुपालन विभागों से फसलों और पशुओं को हुए नुकसान पर प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है। इसके बाद सरकार नुकसान का आंकलन करके मुआवजे से सबंधित फैसला लेगी।

    Cyclone Yaas: प्रभावित राज्यों के लिए PM Modi ने किया 1000 करोड़ की राहत का ऐलान | वनइंडिया हिंदी
    crops

    कृषि मंत्री अरुण साहू के मुताबिक विभाग के अधिकारियों को शुक्रवार को विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) को प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। मंत्री ने कहा कि दोनों विभागों के फील्ड अधिकारी जमीनी स्तर पर नुकसान का आंकलन कर रहे हैं और उन्हें बारिश का पानी कम होने के बाद अंतिम रिपोर्ट देने को कहा गया है। अंतिम रिपोर्ट आने के बाद राज्य सरकार किसानों के लिए मुआवजे की घोषणा करेगी। अभी अखुआपाड़ा और आनंदपुर में बैतरिनी नदी में बाढ़ का पानी खतरे के निशान को पार कर गया है, जिससे क्योंझर, भद्रक, जाजपुर और केंद्रपाड़ा के कई इलाकों में बाढ़ आने की संभावना है।

    यास चक्रवात: नवीन के ओडिशा ने किया आत्मविश्वास और प्रतिबद्धता का प्रदर्शनयास चक्रवात: नवीन के ओडिशा ने किया आत्मविश्वास और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन

    मंत्री ने आगे कहा कि मयूरभंज, क्योंझर, भद्रक, बालासोर, केंद्रपाड़ा, पुरी और सुंदरगढ़ जिलों के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सूत्रों के मुताबिक कई जिलों के लिए इस स्तर पर फसल के नुकसान की प्रारंभिक रिपोर्ट देना व्यर्थ होगा। चूंकि प्रमुख रबी फसलों की कटाई की गई है, इसलिए सब्जी और बागवानी फसलों को सबसे अधिक नुकसान हुआ है।

    English summary
    cyclone Yaas Odisha govt report on damage to crops
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X