• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पिपिली उपचुनाव: कोरोना ने ली कांग्रेस उम्मीदवार की जान, 17 अप्रैल को होने वाला चुनाव स्थगित

|

भुवनेश्वर, अप्रैल 15। कोरोना वायरस महामारी का कहर अब देश में जारी विभिन्न चुनावों में भी दिखाई देने लगा है। ओडिशा में पिपिली विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव 17 अप्रैल को होने वाले मतदान को स्थगित कर दिया है। गत शनिवार कोरोना वायरस से संक्रमित हुए कांग्रेस के उम्मीदवार अजीत मंगराज के निधन के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने यह फैसला लिए। जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 52 के तहत अपनी शक्ति का प्रयोग करते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी सुशील कुमार लोहानी ने गुरुवार को बताया कि कोरोना प्रकोप के मद्देनजर चुनाव स्थगित किए जा रहे हैं।

Covid-19 infected Congress candidate Ajit Mangaraj passes away Pipili by-election postponed

सुशील कुमार लोहानी अपने एक बयान में बताया कि भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को कांग्रेस उम्मीदवार मंगराज की मौत के बारे में अवगत कराया गया है। हालात में सुधार होते ही पिपिली विधानसभा उपचुनाव के लिए नए सिरे से तारीखों का ऐलान किया जाएगा। तारीख की घोषणा होते ही पिपली उपचुनाव के लिए प्रक्रिया फिर से शुरू हो जाएगी। बता दें कि बुधवार को कांग्रेस नेता अजीत मंगराज ने भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में कोरोना से लड़ते हुए दम तोड़ दिया था।

राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी निरंजन पटनायक ने कांग्रेस उम्मीदवार के निधन पर शोक व्यक्त किया है। अजीत मंगराज के निधन के बाद अब कांग्रेस कांग्रेस पार्टी एक नया उम्मीदवार खड़ा करने को लेकर नाम पर चर्चा कर रही है। उपचुनाव की नई तारीखों की घोषणा के सात दिनों के भीतर नामांकन किया जाएगा और कांग्रेस उम्मीदवार को चुनाव प्रचार के लिए कम से कम 15 दिन का समय दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Gold Price: बढ़ते कोरोना के साथ चढ़ने लगा सोने का दाम, कीमत 46700 के पार, जानें कैसा है चांदी का हाल

English summary
Covid-19 infected Congress candidate Ajit Mangaraj passes away Pipili by-election postponed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X