• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: कोरोना से लड़ाई में अहम भूमिका निभाने के लिए सीएम नवीन पटनायक ने की डॉक्टरों की प्रशंसा

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 17 जून। ओडिशा लोक सेवा आयोग द्वारा चुने गए 786 नव नियुक्त डॉक्टरों से आज मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वर्चुअल माध्यम से बातचीत की। डॉक्टरों से बातचीत के दौरान सीएम पटनायक ने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल राज्य सरकार की प्राथमिकता में शामिल है और ओडिशा स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे पर 8500 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश कर रहा है। राज्य सरकार पिछले कुछ वर्षों में बड़ी संख्या में कर्मियों की भर्ती कर स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को लगातार मजबूत कर रही है।

Naveen Patnaik

कोरोना काल में डॉक्टरों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए सीएम नवीन पटनायक ने कहा, 'समाज में डॉक्टरों का विशेष सम्मान है। जब जीवन और मौत कि स्थिति होती है तो लोग डॉक्टरों को भगवान की तरह देखते हैं। वर्तमान कोरोना महामारी ने डॉक्टरों को एक योद्धा के रूप में बदल दिया है। एक साल से भी अधिक समय हो गया, डॉक्टर कोरोना से लड़ने में अग्रिम भूमिका निभा रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: यू-ट्यूब पर लाइव ऑनलाइन कक्षाओं के लिए ओडिशा सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश

उन्होंने ओडिशा लोक सेवा आयोग द्वारा चुने जाने और जन सेवा के क्षेत्र को पेशे के तौर पर चुनने के लिए युवा डॉक्टरों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा आपके परिवार को आप पर गर्व है। अब आप समाज के लिए एक प्रेरणा स्रोत बन चुके हो।

उन्होंने आगे कहा कि युवा डॉक्टर चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। इस अवसर पर बोलते हुए स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास ने कहा कि मुख्यमंत्री के विजन से प्रेरित होकर ओडिशा मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल और मुफ्त दवाएं प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि ओडिशा को डॉक्टर सरप्लस राज्य बनाने के प्रयास जारी हैं और राज्य इसे जल्द ही हासिल कर लेगा।

इस अवसर पर मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र ने स्वास्थ्य सेवाओं में शामिल होने के लिए नए डॉक्टरों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के दूर-दराज के हिस्सों में लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

English summary
CM Naveen Patnaik praised the doctors for playing an important role in fight against Corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X