India
  • search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

रोम में जब सीएम नवीन पटनायक की आंख में आए आंसू, ये थी वजह

|
Google Oneindia News

रोम/भुवनेश्वर, 25 जून। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक गुरुवार को इटली की राजधानी रोम में ओडिया डायस्पोरा के साथ मुलाकात के दौरान भावुक हो गए। इस दौरान संबलपुर जिले के एक युवा रसायन विज्ञानी शेषदेव किसान ने अपनी हृदयस्पर्शी और प्रेरणादायक कहानी साझा की। शेषदेव अब जर्मनी के गॉटिंगेन में जॉर्ज-अगस्त विश्वविद्यालय में रिसर्च एसोसिएट हैं।

Naveen Patnaik

शेषदेव ने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए कहा "वह मेरे माता-पिता की तरह है। इसलिए, मैंने उनसे वादा किया था कि मैं उनके सारे सपने को पूरा करूंगा। संबलपुर के बालासिंघा गांव के मूल निवासी शेषदेव किसान ने 18 साल की उम्र में अपने माता-पिता दोनों को खो दिया था। इंटीग्रेटेड मास्टर ऑफ साइंसेज (एमएससी) में स्वर्ण पदक विजेता ) भुवनेश्वर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (एनआईएसईआर) से, शेषा ने 1 अक्टूबर, 2018 को जर्मन विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया।

पूरे यूरोप के 12 देशों में रहने वाले नॉन रेजीडेंट ओडिया (एनआरओ) शेष ने बैठक में अपनी कहानी साझा करते हुए कहा कि उन्होंने 2018 में जर्मनी पहुंचने के बाद अपना वादा निभाया। वह उन्हें हर दिन पढ़ाया करते थे और उनका सारा खर्च वहन करते थे।

शेषा ने मुख्यमंत्री को 2018 की वह घटना याद दिलाई जब वह बाथरूम में पहने जानी वाली चप्पल और नोकिया फोन लेकर उनसे मिले थे और पटनायक ने उन्हें एक गिफ्ट में आईफोन दिया था। पटनायक ने शेष को सचिवालय में भाषण देने के लिए कहा था। 1 सितंबर, 2018 को शेष ने ओडिशा नॉलेज हब (ओकेएच) मंच पर एक व्याख्यान प्रस्तुत किया जिसमें मंत्रियों, वरिष्ठ नौकरशाहों, टेक्नोक्रेट, शिक्षाविदों और छात्रों ने भाग लिया। शेष ने कहा वह आज जो कुछ भी हैं उसका श्रेय मुख्यमंत्री को जाता है और उन्हें धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने बचपन में अपने माता-पिता को खो दिया था और दो साल पहले अपनी बहन को भी खो दिया था, उनके परिवार में कोई नहीं है लेकिन मुख्यमंत्री हैं।

रोम में ओडिशा प्रवासियों से मिले सीएम पटनायक, यूके में जगन्नाथ मंदिर के लिए मदद का दिया भरोसारोम में ओडिशा प्रवासियों से मिले सीएम पटनायक, यूके में जगन्नाथ मंदिर के लिए मदद का दिया भरोसा

Comments
English summary
cm naveen patnaik got tears in his eyes at met up with Odia Diaspora in Rome
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X