• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ सरकार ने भी केंद्र से मांगी वैक्सीन की एक हफ्ते की डोज, पीएम के सामने उठाई मांग

|

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुरुवार को वर्चुअल मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी राज्य में वैक्सीन की कमी का जिक्र किया था। इस मीटिंग में भूपेश बघेल ने राज्य के लिए एक हफ्ते की डोज केंद्र सरकार से भेजने के लिए मांग की थी। इसके अलावा भूपेश बघेल ने कोरोना के उपचार में इस्तेमाल की जाने वाली दवाईयों और उपकरणों पर जीएसटी की दर कम करने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि इससे इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों पर कम आर्थिक भार पड़ेगा।

bhupesh baghel

वैक्सीन के अलावा मांगी ये मदद

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से राज्य की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए रेमडेसीवीर इंजेक्शन और आक्सीजन सिलेंडर्स की सतत आपूर्ति करने, प्रदेश में चार वायरोलाजी लैब और एक बीएसएल-4 लैब की स्थापना के अलावा 1000 बिस्तरों के आइसीयू के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए सहायता उपलब्ध कराने का भी आग्रह किया था।

इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के अंदर कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के उपायों को लेकर भी इस मीटिंग में चर्चा की। इसके अलावा मरीजों की शीघ्र पहचान के लिए एक्टिव सर्विलेंस पर भी जोर दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि इस मीटिंग में छत्तीसगढ़ राज्य के अलावा ओडिशा के मुख्यमंत्री ने भी अपने राज्य के लिए केंद्र सरकार से वैक्सीन की 10 दिन की डोज की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक सिर्फ दो दिन का बचा, सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को लिखा पत्रये भी पढ़ें: राजस्थान में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक सिर्फ दो दिन का बचा, सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

English summary
Chhattisgarh government demand to Central govt for one week dose of vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X