• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा में पंचायत चुनावों से पहले बीजेडी ने जिला इकाइयों को फिर से किया सक्रिय

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 19 जुलाई। अगले छह महीनों के भीतर पंचायत चुनाव होने की संभावना के साथ, सत्तारूढ़ बीजेडी ने उन जमीनी इकाइयों को फिर से सक्रिय करके तैयारी शुरू कर दी है जो कोविड-19 महामारी के कारण डेढ़ साल से अधिक समय से निष्क्रिय थीं। हालांकि राज्य चुनाव आयोग ने पंचायत चुनावों की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी थी। बीजेडी द्वारा विभिन्न जिलों में नियुक्त पर्यवेक्षकों के लिए अगले सप्ताह से अपने क्षेत्रों का दौरा शुरू करने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री और बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक जल्द ही सभी पर्यवेक्षकों की संयुक्त बैठक बुलाकर संगठनात्मक मामलों पर चर्चा करेंगे।

panchayat elections

इससे पहले, उन्होंने मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों के साथ एक अनौपचारिक बैठक भी की थी, ऐसा माना जाता है इस दौरान उन्होंने संगठनात्मक मामलों पर चर्चा की थी। राजनीतिक गतिविधियों को पुनर्जीवित करने का संकेत देते हुए, मुख्यमंत्री ने सभी 30 जिलों के लिए पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया था। पार्टी गतिविधियों को पुनर्जीवित करने के लिए संगठन के सचिव प्रणब प्रकाश ने विभिन्न जिलों का दौरा करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ 99 फीसदी तक असरदार है वैक्सीन, सिर्फ 0.4 % लोगों को मौत का खतरा

शनिवार को उन्होंने मलकानगिरी, कोरापुट और गंज जिलों का दौरा किया। वहीं, रविवार को वह मयूरभंज गए। वह जुलाई में सभी जिलों का दौरा करेंगे।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि इस बार पार्टी का सबसे अधिक फोकस गंजम पर होगा क्योंकि नौकरी घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए पूर्व मंत्री प्रदीप पाणिग्रही की गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने इस इलाके में अपना समर्थन खो दिया था। पाणिग्रही न केवल मुख्यमंत्री के करीबी थे बल्कि वे हिंजिली विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी थे और पूरे जिले के लिए पार्टी के संगठनात्मक मामलों को देखते थे। चुनाव से पहले जिला संगठन को सही करने के लिए उपाध्यक्ष और वरिष्ठ पर्यवेक्षक देवी प्रसाद मिश्रा को गंजम का प्रभारी बनाया गया है।

English summary
BJD reactivates district units ahead of rural elections in Odisha
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X