• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ऑटो में गिरा महिला का नेकलेस, 3 दिन बाद ड्राइवर ने ढूढ़कर लौटाया, हर कोई कर रहा तारीफ

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 22 मई। ओडिशा में एक ऑटो ड्राइवर ने ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की है कि जो भी उसके बारे में सुन रहा है उसकी तारीफ किए बिना नहीं रह पा रहा। ड्राइवर ने एक महिला यात्री को उसका सोने का नेकलेस वापस कर दिया जो गलती से उसके ऑटो में छोड़ गई थी।

नेकलेस देखकर भी न डिगा ईमान

नेकलेस देखकर भी न डिगा ईमान

ऑटो चलाने वाले पंकज कई दिन के बाद ऑटो की सफाई कर रहे थे तो उन्हें ये सोने का नेकलेस मिला। लेकिन 30 ग्राम का ये नेकलेस उनका ईमान न डिगा सका और उन्होंने तय कर लिया कि वे इसे इसके असली मालिक के पास तक पहुंचाएंगे।

शनिवार को पंकज ने पुलिस और स्थानीय ऑटो चालक संघ के सदस्यों की मौजूदगी में नेकलेस को महिला को सौंप दिया।

बुधवार को महिला ने किया था ऑटो

बुधवार को महिला ने किया था ऑटो

पंकज बेहरा ओडिशा के गंजम जिले में ऑटो चलाते हैं। रोज की तरह वे बुधवार को ऑटो लेकर निकले थे। इसी दौरान न्यू बस स्टैंड के पास एख 30 वर्षीय महिला ने उनका ऑटो बुक किया और परिवार के सदस्यों के साथ गोपालपुर के लिए गई। इस दौरान महिला ने गहना पर्स में रखा था जो गलती से गाड़ी में गिर गया और उसे पता भी न चला।

महिला जब घर पहुंची और पर्स खोला तो देखा कि उसमें नेकलेस नहीं था। ये देखते ही महिला के होश उड़ गए। संयोग से महिला ने ऑटो वाले का नंबर ले रखा था और तुरंत उसे कॉल किया।

शुक्रवार को सफाई के दौरान मिला नेकलेस

शुक्रवार को सफाई के दौरान मिला नेकलेस

फोन पर जानकारी मिलते ही ऑटो ड्राइवर पंकज ने गाड़ी की तलाशी ली लेकिन उन्हें नेकलेस नजर नहीं आया।

शुक्रवार को घर पर जब वह ऑटोरिक्शा की साफ सफाई कर रहे थे तो उन्हें नेकलेस नजर आया। इसके बाद पंकज ने तुरंत इसके बारे में महिला और पुलिस को जानकारी दी।

नेकलेस पाकर महिला हो गई खुश

नेकलेस पाकर महिला हो गई खुश

इसके बाद पंकज ने पुलिस की मौजूदगी में महिला को उसका नेकलेस वापस किया तो महिला की खुशी का ठिकाना न रहा। महिला ने बताया कि पिछली कई रातों से मैं सो नहीं पाई हूं। अब मैं बहुत खुश हूं और इसके लिए ऑटोचालक की शुक्रगुजार हूं।

वहीं पुलिस चौकी प्रभारी नारायण स्वैन ने चालक की ईमानदारी को एक मिसाल बताया। उन्होंने कहा कि चालक की ईमानदारी के चलते आज महिला को उसका गहना वापस मिल सका है जिससे वह राहत की सांस ले रही है।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के चार गाइडों ने दी ईमानदारी की मिसाल, यूपी के टूरिस्ट को लौटाया 70 हजार रुपए से भरा पर्सस्टैच्यू ऑफ यूनिटी के चार गाइडों ने दी ईमानदारी की मिसाल, यूपी के टूरिस्ट को लौटाया 70 हजार रुपए से भरा पर्स

Comments
English summary
auto driver return gold necklace to woman
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X