• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नवीन पटनायक ने 1500 करोड़ रुपये की परियोजना का किया उद्घाटन, कहा- अब अर्थव्यवस्था पटरी पर आ रही है

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, सितंबर 17। ओडिशा के मुख्यमंत्री ने आज उत्कल एल्युमिना रिफाइनरी के विस्तार योजना का उद्घाटन किया है। रायगढ़ के काशीपुर में वर्चुअल माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम में परियोजना का उद्धाटन हुआ। इस विस्तार के बाद से उत्कल एल्युमिना की उत्पादन क्षमता 1.5 मिलियन टन सालाना से बढ़कर 2 मिलियन टन हो गई है। बता दें कि उत्कल एल्युमिना आदित्य बिड़ला ग्रुप की सहायक कंपनी है।

odisha

पटरी पर लौट रही राज्य की अर्थव्यवस्था: सीएम पटनायक

उत्कल एल्युमिना के विस्तार में करीब 1,500 करोड़ का खर्च हुआ है। बताया जा रहा है कि इस नई इकाई में 500 लोगों को रोजगार मिला है। इस अवसर पर, सीएम पटनायक ने अपने संबोधन में कहा, 'ओडिशा की अर्थव्यवस्था महामारी के प्रतिकूल प्रभावों को पीछे छोड़ रही है और हम वापस पटरी पर लौट रहे हैं।' मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड महामारी के प्रभाव के बावजूद निवेशक ओडिशा में अपनी मौजूदा परियोजनाओं का विस्तार कर रहे हैं। हमने महामारी के बाद से 4.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश को आकर्षित किया है। उन्होंने आगे कहा कि इस साल जुलाई में राज्य के जीएसटी कलेक्शन में भी पिछले वर्ष की इसी अवधि के दौरान के मुकाबले 54 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

राज्य में आदित्य बिड़ला समूह के योगदान की तारीफ

ओडिशा के विकास में आदित्य बिड़ला समूह के योगदान पर बोलते हुए, सीएम ने कहा, 'यह धातु, सीमेंट, वित्तीय सेवाओं, परिधान और खुदरा जैसे क्षेत्रों में अपनी सार्थक उपस्थिति के साथ औद्योगिक विकास की हमारी यात्रा में एक प्रमुख खिलाड़ी रहा है।'

ओडिशा में 12,000 लोगों को मिला कंपनी से रोजगार

वहीं, आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला भी वर्चुअल मोड के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि ओडिशा कंपनी के लिए सबसे शीर्ष निवेश गंतव्य के रूप में उभरा है। उल्लेखनीय है कि उत्कल एल्युमिना की स्थापना 1993 में रायगडा में 8,600 करोड़ रुपये के निवेश से की गई थी। आदित्य बिड़ला समूह ओडिशा में 12,000 से अधिक लोगों को रोजगार दिया है, जो इसके वैश्विक कार्यबल का 10% है।

English summary
1500 crore rupees Expansion Project Of Utkal Alumina Refinery Inaugurated In Odisha
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X