• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश में 21 जून से शुरू होगा वैक्सीन का महाअभियान, शिवराज सिंह चौहान सरकार ने की खास तैयारियां

|
Google Oneindia News

भोपाल, 19 जून। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन है। वैक्सीन लेने वाले लोगों में संक्रमण की कमी कम देखी जा रही है। बता दें कि प्रदेश में 21 जून से वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू होने वाला है। जिसको लेकर आज सीएम शिवराज जनता को संबोधित कर रहे थे।

Vaccine campaign will start in MP from June 21, Shivraj Singh Chouhan made special preparations

CM शिवराज ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान में समाज के लोगों का सहयोग जरूरी है। मुख्यमंत्री ने धर्मगुरुओं से भी टीका लगवाने इस संबंध में वीडियो जारी करने के निवेदन किया था कि उनको देख अधिक से अधिक लोग टीकाकरण में शामिल हो। सीएम शिवराज ने कहा कि समाज के प्रमुख लोग समाज को दिशा दिखाने का कार्य करते हैं। धर्मगुरु, चिंतक, लेखक, साहित्यकार, सामाजिक कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि यदि वैक्सीनेशन के प्रति जागरुकता फैलाएं, तो समाज जागृत होगा।

मध्य प्रदेश में मूंग की खरीदी के लिए होने वाले पंजीयन की तारीख 20 जून तक बढ़ाई गईमध्य प्रदेश में मूंग की खरीदी के लिए होने वाले पंजीयन की तारीख 20 जून तक बढ़ाई गई

सीएम शिवराज ने कहा कि टीका लगवाने पर हल्का बुखार आता है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। टीकाकरण से सुरक्षा चक्र मजबूत होता है और इससे तीसरी लहर से बचा जा सकता है। एक सावधानी जरुर रखना है कि वैक्सीन का डोज बेकार ना जाए। ये जिंदगी का डोज है। पूरी तरह से वैक्सीनेटेड गांव की रैंकिंग करेंगे। वैक्सीन लगवाने में एक प्रतिस्पर्धा खड़ी हो जाए।

आगे की रणनीति पर चर्चा करते हुए सीएम शिवराज ने बताया कि प्रदेश में कोरोना टेस्ट बढ़ाए जा रहे हैं। टेस्ट बहाने से संक्रमित हो का पता चल रहा है। उन्हें अलग कर संक्रमण को फैलने से रोका जा रहा है। घर-घर जाकर सर्वे भी किए जाने का कार्य जारी है। सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है। शुक्रवार को सिर्फ 110 मामले सामने आए हैं जबकि 28 लोग की मौत से रिकॉर्ड की गई है।

मध्य प्रदेश​ शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसलों पर लगी मुहरमध्य प्रदेश​ शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसलों पर लगी मुहर

सीएम शिवराज ने कहा कि संक्रमण पर हम जल्द ही काबू पा सकते हैं। इसके अलावा किल कोरोना अभियान जारी रहेगा। कोरोना की दूसरी लहर बेहद भयानक थी। हमें तीसरे लहर को प्रदेश में आने से रोकना होगा। सीएम शिवराज ने कहा कि तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए हर अस्पताल में व्यवस्थाएं बनाई जा रही है। बेड, ऑक्सीजन सहित बच्चों के बेड बढ़ाये जा रहे हैं। ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। हम कोरोना संक्रमण को नियंत्रण कर सकते हैं। इसके लिए आर्थिक गतिविधियां कामकाज चलाना आवश्यक है।

English summary
Vaccine campaign will start in MP from June 21, Shivraj Singh Chouhan made special preparations
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X