• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रोजगार मेले में नौकरी पाकर हुए खुश बेरोजगार युवक, 20 हजार तक की मिली नौकरी

|
Google Oneindia News

भोपाल,29 मई। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं को रोजगार को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए प्रत्येक माह में रोजगार मेले का आयोजन करने का निर्णय लिया था। इसी तारतम्य में मध्यप्रदेश के राजधानी भोपाल के गोविंदपुरा आईटीआई कॉलेज में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। रोजगार मेले में करीब 500 से 600 विद्यार्थी पहुंचे और उनमें से करीब ढाई सौ विद्यार्थियों का चयन हुआ है। जिन्हें रोजगार मिला है रोजगार मेले में ₹10हजार से लेकर ₹20हजार तक के नौकरी देने के लिए कंपनी पहुंची थी इसमें करीब 25 कंपनी पहुंची थी और राजधानी भोपाल में करीब 600 बेरोजगार युवा रोजगार लेने के लिए पहुंचे थे।

आवेदकों ने कहा उन्हें मिला रोजगार

आवेदकों ने कहा उन्हें मिला रोजगार

रोजगार मेले में पहुंचे आवेदकों ने बताया कि उन्हें रोजगार मिला है और वह आवेदन लेकर पहुंचे हैं। उन्हें रोजगार मेले में ₹15000 तक का रोजगार दिया गया है। इस रोजगार मेले में इंदौर से कंपनी भी पहुंची थी। जिसमें लुपिन,एंबुलेंस108 और अन्य कंपनी शामिल है। आवेदक ने बताया कि कम से कम 15 हजार की नौकरी जरूरी है। जिससे आज घर परिवार का खर्चा चलाया जा सकता है। इससे कम वेतन की नौकरी में घर परिवार चलाना भी मुश्किल है।

रोजगार मेले में नहीं लिया जाता किसी भी तरह का शुल्क

रोजगार मेले में नहीं लिया जाता किसी भी तरह का शुल्क

रोजगार मेले के ऑर्गेनाइजर गिरीश पाल ने बताया कि रोजगार मेले में किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाता है। यदि कोई किसी तरह का रोजगार मेले में शुल्क लेता है, तो ऑर्गेनाइजेशन जिसने रोजगार मेले का इवेंट ऑर्गेनाइज किया है, वे सीधे उनसे संपर्क कर, उस कंपनी के विषय में शिकायत कर सकते हैं। जिस पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। पूरी तरह से रोजगार मेले का आयोजन सरकार की ओर से किया जाता है। रोजगार विभाग इसका आयोजन करता है और इस रोजगार मेले में कई बेरोजगार नौजवानों को रोजगार भी मिलता है।

रोजगार के नाम पर होती है धोखाधड़ी

रोजगार के नाम पर होती है धोखाधड़ी

रोजगार के नाम पर अक्सर धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहते है। कभी रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर तो कभी पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर और कभी ऑनलाइन थक भी बेरोजगारों का फायदा उठाकर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर धोखाधड़ी करते हैं। परंतु रोजगार मेले में पहले ऑनलाइन से पंजीयन होता है। उसके बाद ही उन्हें रोजगार के लिए बुलाया जाता है और फिर चयन करने नौकरी दी जाती है। परंतु सरकार द्वारा लगाया गया रोजगार मेला पूरी तरह से निशुल्क होता है।

30 मई को लगेगा रोजगार मेला

30 मई को लगेगा रोजगार मेला

मध्य प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के लिए एक अच्छी खबर है उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। जहां 30 से अधिक कंपनियां युवाओं को रोजगार देने के लिए पहुंच रही है। इसके अलावा 35 से अधिक विभागों द्वारा छात्रों को कैरियर मार्गदर्शन और पाठ्यक्रमों से जुड़ी हुई सूचना भी दी जाएगी। जो फेयर में अनुभवी और फ्रेसर, टेक्निकल और नॉन टेक्निकल फील्ड के छात्र अप्लाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रोजगार के नाम पर करोड़ों के घोटाले की आशंका ! कोर्ट ने सेडमैप के कार्यवाहक संचाल...

Comments
English summary
Unemployed youth got employment in the employment fair in Bhopal's ITI campus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X