भोपाल जेल ब्रेक: शहीद रमाशंकर की बेटी की शादी में पहुंचे शिवराज, गिफ्ट में दिया अपॉइंटमेंट लेटर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को रमा शंकर यादव की बेटी सोनिया की शादी में पहुंचे। शादी में पहुंच कर शिवराज सिंह चौहान ने ना सिर्फ नवविवाहित जोड़े को अपना आर्शिवाद दिया बल्‍कि गिफ्ट के तौर पर सोनिया को ग्रुप सी की नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया। आगे की बात करने से पहले आपको बता दें कि रमा शंकर वही पुलिसकर्मी हैं जिनकी हत्‍या भोपाल जेल ब्रेक के दौरान आतंकवादियों ने कर दी थी।

दस्यु सुंदरी ने शिवराज को दी धमकी, न्याय नहीं मिला तो फिर उठा लूंगी बंदूक और...

Shivraj Singh Chauhan attends wedding ceremony Ramashankar Yadav's daughter

बताया जा रहा है कि सीएम ने इस शादी में हरसंभव मदद पहुंचाई। आपको बता दें कि शादी के समय बेटी को पिता की कमी न खले इसलिए सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद शादी में पहुंचे। शादी में गिफ्ट के तौर पर उन्होंने ग्रुप तीन की नौकरी का अपॉइंटमेंट लेटर उन्हें सौंपा। इससे पहले सीएम शादी समारोह स्थल का मुआयना करने के लिए खुद लैंडमार्क मैरिज गार्डन पहुंचे थे। यहीं से रामशंकर की बेटी की शादी हो रही है।

कैसे हुई थी हत्‍या

30 अक्टूबर की अहले सुबह आतंकी संगठन सिमी के आठ खूंखार आंतकी जेल में सुरक्षा में तैनात रमाशंकर यादव की हत्या कर जेल से फरार हो गए थे। हालांकि उसी दिन एमपी पुलिस ने इन आठों आतंकियों को भोपाल से कुछ ही दूरी पर एक पहाड़ी के पास एनकाउंटर में मार गिराया था। इस एनकाउंटर पर एमपी पुलिस पर कई सवाल भी उठे थे जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एनकाउंटर के न्यायिक जांच के आदेश भी दे दिए थे।

 

उल्‍लेखनीय है कि रामशंकर यादव उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले थे। वह मध्य प्रदेश कारागार पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल पद पर तैनात थे। रामशंकर यादव दो बेटे है जो पंजाब और असम में तैनात हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रामशंकर की अंतिम संस्कार के बाद उन्हें शहीद का दर्जा देते हुए उनकी प्रतिमा लगाने और एक मोहल्ले का नाम रमाशंकर के नाम पर रखने का भी ऐलान किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan attends wedding ceremony of daughter of Ramashankar Yadav, who was killed in Bhopal jailbreak, gifts her job appointment letter.
Please Wait while comments are loading...