• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश में 7 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को राहत, जल्द मिलेगा वेतन बढ़ोतरी का लाभ

|
Google Oneindia News

भोपाल, 11 जून। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार कर्मचारियों के वार्षिक वेतन बढ़ोत्तरी को लेकर तेजी से काम शुरू किया जा चुका है। प्रदेश के सात लाख से ज्यादा कर्मचारियों की जुलाई 2021 में वार्षिक वेतन बढ़ोतरी की जा सकती है। इसके लिए वित्त विभाग ने तैयारी शुरू कर ली है।

Relief to more than 7 lakh government employees in Madhya Pradesh, will soon get the benefit of salary hike

दरअसल, मध्य प्रदेश में कोरोना से स्थिति अब सामान्य होने लगी है। इससे पूर्व शिवराज सरकार ने ऐलान किया था कि रोकी गई वेतन बढ़ोतरी स्थिति सामान्य होने के बाद कर्मचारियों को दी जाएगी। जिसके बाद वित्त विभाग द्वारा इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

वहीं, वेतन बढ़ोतरी के एरियर किस प्रकार दिए जाएंगे। इस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान जल्द फैसला करेंगे। इस मामले में विभागीय अधिकारी का कहना है कि जुलाई में वेतन बढ़ोतरी दी जानी है। अभी तक इस पर किसी भी तरह की आपत्ति नहीं आई है। इसलिए माना जा रहा है कि बढ़े हुए वेतन का लाभ जुलाई 2021 में अधिकारी व कर्मचारियों को दे दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की तबीयत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गयामध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की तबीयत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया

हालांकि पिछले साल की वेतन बढ़ोतरी का लाभ किस प्रकार दिया जाए। इसके लिए सीएम शिवराज सिंह बैठक करेंगे। वहीं, प्रस्ताव यह भी है कि एरियर की राशि सामान्य भविष्य निधि में जमा की जाए।

बता दें कि प्रदेश में बढ़े वेतन के भुगतान में सरकार पर 18 सौ करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा। इसके अलावा प्रदेश में अभी 2019 में महंगाई भत्ते की किश्त कर्मचारी को देय नहीं हुई है। ऐसी स्थिति में सरकार जुलाई में महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है। जिसके आधार पर ही शिवराज सरकार भी महंगाई भत्ते को लेकर निर्णय ​लेगी।

कोरोना की पहली लहर से प्रदेश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई थी। इसके बाद कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी और एरियर को रोक दिया गया था। इस मामले में मार्च 2021 में वित्त विभाग द्वारा वेतन बढ़ोतरी का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा गया था। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की वजह से उसमें भी यह निर्णय ठंडे बस्ते में चला गया था। ऐसी स्थिति में अब कर्मचारियों को नियमित वेतन बढ़ोतरी देने की तैयारी शुरू की जा चुकी है।

English summary
Relief to more than 7 lakh government employees in Madhya Pradesh, will soon get the benefit of salary hike
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X