• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के खिलाफ भोपाल में विरोध प्रदर्शन, सीएम चौहान बोले-सख्ती से निपटेंगे

|

भोपाल। दुनिया में बीते कुछ दिन से इस्लामोफोबिया को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। फ्रांस में कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद का कार्टून दिखाए जाने से बवाल मचा हुआ है। 16 दिन पहले वहां एक टीचर के बाद अब बुजुर्ग समेत दो लोगों के सिर कलम कर दिए गए। इस बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बयान का जमकर विरोध हो रहा है। फ्रांस में इस्लामिक कट्टरपंथ से जुड़े लोगों द्वारा शुरू हुआ राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का विरोध तुर्की से लेकर बांग्लादेश तक फैल गया और अब भारत में भी इसका असर दिखाई दिया है।

    France के खिलाफ देश के कई शहरों में Muslim समुदाय का Protest, BJP ने उठाए सवाल | वनइंडिया हिंदी

    Protest in Bhopal against French President Macron, CM Chauhan said - will deal strictly

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के विरोध में मुस्लिम समुदाय द्वारा सड़कों पर उतरने की खबर सामने आई है। सोशल मीडिया में भोपाल का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के ​लोग फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का विरोध करते नजर आ रहे हैं।

    ट्विटर पर न्यूज 24 द्वारा पोस्ट किए गए भोपाल विरोध प्रदर्शन के वीडियो को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शेयर करते हुए लिखा है कि मध्यप्रदेश शांति का टापू है। इसकी शांति को भंग करने वालों से हम पूरी सख्ती से निपटेंगे। इस मामले में 188 IPC के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा, वो चाहे कोई भी हो।

    क्या है फ्रांस में पैगंबर मुहम्मद का कार्टून विवाद

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फ्रांस में एब्दो मैग्जीन में पैगंबर के विवादित कार्टून छपे थे। इतिहास के टीचर सैमुअल पैटी कक्षा में पढ़ाई के दौरान पैगंबर के विवादित कार्टून दिखाए थे। इसके बाद स्कूल के बाहर इस्लामिक कट्टरपंथी युवक ने उनका सिर कलम कर दिया था। शिक्षक पैटी को श्रद्धांजलि देने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों पहुंचे तो उन्होंने साफ कर दिया कि फ्रांस पैगंबर मोहम्मद के कार्टूनों को नहीं रोकेगा और फ्रांस का भविष्य कभी इस्लामवादियों के पास नहीं होगा। फ्रांस के राष्ट्रपति के इस बयान के बाद विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

    Video: मुंबई की सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्रपति का पोस्टर, संबित पात्रा ने CM उद्धव से पूछा- आपके राज में ये क्या हो रहा है?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Protest in Bhopal against French President Macron, CM Chauhan said - will deal strictly
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X