• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ज्ञानवापी और जामा मस्जिद पर आपत्तिजनक पोस्ट करना युवक को पड़ा भारी, कोतवाली पुलिस ने मामला किया दर्ज

|
Google Oneindia News

भोपाल,22 मई। राजधानी में ज्ञानवापी मस्जिद पर भड़काऊ पोस्ट करना एक युवक को महंगा पड़ गया। जहां कोतवाली थाने में युवक के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर FIR दर्ज की गई है।

कोतवाली पुलिस ने मामला किया दर्ज

बता दे गांधीनगर में रहने वाले हरिओम मीणा नाम के शख्स ने ज्ञानवापी मस्जिद और जामा मस्जिद को लेकर सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर अभद्र टिप्पणी की थी। इतना ही नहीं मुस्लिम समुदाय में होने वाले हलाला पर भी आरोपी ने अभद्र टिप्पणी की।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि गांधीनगर निवासी एक युवक ने सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी देखकर कोतवाली थाने में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। जिसमें हरिओम मीणा नामक व्यक्ति द्वारा समुदाय विशेष पर अभद्र टिप्पणी, मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट, सांप्रदायिक घृणा और विवाद की स्थिति पैदा करके समाज में तनावपूर्ण माहौल बनाने को लेकर बताया गया है। जांच के बाद आरोपी हरिओम मीणा के खिलाफ कोतवाली थाना में धारा 153(क) का अपराध घटित करना पाया गया। मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी हरिओम मीणा मूलत: नसरुल्लागंज जिला सीहोर का रहने वाला है। फिलहाल आरोपी भोपाल में निवास कर रहा हैं।

आपत्तिजनक पोस्ट करना युवक को पड़ा भारी
Guna Police Team Attack: एक्शन में CM Shivraj, Gwalior IG पर भी गिरी गाज | वनइंडिया हिंदी

शिकायतकर्ता ने बताया कि 16 मई की शाम 6 बजे के आसपास आरोपी हरिओम मीणा ने ज्ञानवापी मस्जिद और जामा मस्जिद चौक बाजार भोपाल को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए एक पोस्ट की। इस पोस्ट में इस्लाम धर्म को लेकर गलत शब्दों का प्रयोग और मुस्लिम महिलाओं को लेकर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया। इसी आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

इससे पहले भी इस तरह के मामले भोपाल में सामने आ चुके हैं, जिसमें पुलिस ने मामले दर्ज किए है और बाउंड ओवर की कार्रवाई करते हुए आरोपियों के सोशल मीडिया अकाउंट 1 साल तक के लिए बैन कर दिए। पुलिस ने बताया कि यदि वे दूसरे नंबर से भी सोशल मीडिया पर सक्रिय दिखे, तो उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : दलित की बारात में पत्थर फेंकने वालों के घरों पर हुई बुलडोजर कार्रवाई, प्रशासन ने...यह भी पढ़ें : दलित की बारात में पत्थर फेंकने वालों के घरों पर हुई बुलडोजर कार्रवाई, प्रशासन ने...

Comments
English summary
Posting objectionable posts on Gyanvapi and Jama Masjid was heavy for the youth, police registered a case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X