• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुना के चौथे शिकारी का भी पुलिस ने किया शिकार, रात भर जारी रहा ऑपरेशन

|
Google Oneindia News

भोपाल, 15 मई। मध्यप्रदेश के गुना में एसआई समेत 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बदले में पुलिस अपराधियों का सीधा एनकाउंटर कर रही है। पुलिस ने अब चौथे शिकारी अपराधी का एनकाउंटर कर दिया है। एक के बाद एक अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराया जा रहा है। यह सिलसिला पूरी रात चलने वाला है। बता दें पुलिस अपराधियों का खात्मा करके रहेगी। उन्हें ढूंढ-ढूंढकर बाहर निकालेगी और बदला लेगी।

सूत्रों की माने तो पुलिसकर्मियों के हत्या के आरोपी नौशाद खान, शहजाद खान के बाद अब चौथे आरोपी का जंगल में एनकाउंटर कर दिया गया है। अब तक पुलिस ने 4 आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। पुलिस ने चौथे अपराधी को भी आरोन के पहाड़ों की तरफ मार गिराया है। चौथे आरोपी आरोन के पहाड़ों में छुपकर बैठा हुआ था। आरोपी के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने कही थी बड़ी कार्रवाई की बात

मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने कही थी बड़ी कार्रवाई की बात

गुना में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या के बदले में पुलिस अपराधियों का सीधा एनकाउंटर कर रही है। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने चौथे शिकारी अपराधी का भी एनकाउंटर कर दिया है।

बता दें गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) ने सुबह ही कहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chouhan) गुना मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मैंने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, ऐसी कार्रवाई जो बाकी अपराधियों के लिए नजीर बने। अपराधी कोई भी हो पुलिस से बचके कहीं नहीं जा सकेगा।

इसी बयान के बाद से पुलिस एक के बाद एक अपराधियों का एनकाउंटर कर रही हैे।

Guna Police Team Attack: एक्शन में CM Shivraj, Gwalior IG पर भी गिरी गाज | वनइंडिया हिंदी
शिकारी नौशाद खान की भतीजी के निकाह के उपलक्ष्य में था वलीमा

शिकारी नौशाद खान की भतीजी के निकाह के उपलक्ष्य में था वलीमा

सूत्रों की माने तो आरोन के निकट बिदोरिया एक मुस्लिम बाहुल्य गांव है। यहां मेवाती मुसलमान रहते हैं। मुठभेड़ में मारे गए शिकारी नौशाद खान की भतीजी के निकाह के उपलक्ष्य में आज वलीमा था। वलीमा की तैयारियों के लिए ही शुक्रवार को बड़ी संख्या में वन्यजीवों का शिकार हुआ। मुखबिर ने सूचना दी तो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। उन्हें अंदाजा नहीं था कि शिकारी इस तरह बेखौफ होंगें। जैसे ही पुलिस टीम ने शिकारियों की घेराबंदी की तो पलटवार में गोलियां चलने लगीं। सब कुछ इतना जल्दी हुआ कि पुलिस टीम को संभलने का मौका नहीं मिला।

बलिदानियों को शहीद का दर्जा, परिजन को एक करोड़ की सम्मान निधि

बलिदानियों को शहीद का दर्जा, परिजन को एक करोड़ की सम्मान निधि

गुना जिले के आरोन में शिकारियों से पुलिस की देर रात हुई मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ऊर्जा मंत्री तथा गुना जिला प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। ऊर्जा मंत्री ने बलिदान देने वाले जवानों के परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में इस तरह के अपराधों की पुनरावृत्ति रोकने सख़्त कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने ने बताया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्णय लिया है कि पुलिस के तीनों साथियों को शहीद का दर्जा दिया जायेगा, उनके परिजन को एक-एक करोड़ रूपए की सम्मान निधि और परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाएगा।

ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को हटाया

ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को हटाया

आरोन कांड में शहीद हुए 3 पुलिसकर्मियों के मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को हटा दिया था। जिसके बाद डी श्रीनिवास वर्मा ने ग्वालियर आईजी का पदभार ग्रहण कर लिया है। आरोन कांड में ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा की लापरवाही देखने को मिली थी। समय पर वह घटनास्थल पर नहीं पहुंचे थे। सीएम शिवराज ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से आईजी अनिल शर्मा को ग्वालियर से हटा दिया था और उनके स्थान पर डी श्रीनिवास वर्मा को पदस्थ किया है।

यह भी पढ़ें- मंत्री ने दिया शहीद जवान राजकुमार जाटव को कंधा, अंतिम यात्रा में रो पड़ा पूरा अशोकनगरयह भी पढ़ें- मंत्री ने दिया शहीद जवान राजकुमार जाटव को कंधा, अंतिम यात्रा में रो पड़ा पूरा अशोकनगर

Comments
English summary
Police also hunted the fourth hunter of Guna, the operation will continue throughout the night
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X